IND vs PAK: सुपर-4 मैच से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, बाबर आजम के पास अब ये ऑप्शन!
Advertisement
trendingNow11864202

IND vs PAK: सुपर-4 मैच से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, बाबर आजम के पास अब ये ऑप्शन!

Asia Cup 2023 : पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ एशिया कप-2023 के सुपर-4 मैच से कुछ घंटे पहले बड़ा झटका लगा. ये बहुप्रतीक्षित मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के पास अब एक ऑप्शन बचा है.

IND vs PAK: सुपर-4 मैच से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, बाबर आजम के पास अब ये ऑप्शन!

India vs Pakistan, Asia Cup 2023 : धुरंधर बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड का अपना दूसरा मैच भारत से खेलेगी. इस मैच से कुछ घंटे पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा. हालांकि अभी उसके पास एक विकल्प है. 

कोलंबो में होनी है भिड़ंत

भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर-4 राउंड का मुकाबला आज यानी 10 सितंबर को खेला जाना है. ये मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होगा. इस मुकाबले को लेकर भारत और पाकिस्तान ही नहीं, दुनियाभर के क्रिकेट फैंस उत्साहित हैं. क्रिकेट प्रेमियों का रोमांच चरम पर होता है, जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं. इस मैच से पहले बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम को आईसीसी रैंकिंग में बड़ा झटका लगा.

अब नंबर-1 नहीं रही पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान को आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में बड़ा झटका लगा. उसे ऑस्ट्रेलिया ने नंबर-1 स्पॉट से हटा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने ये कमाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के बाद किया. आईसीसी ने अब रैंकिंग में बदलाव कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया वनडे में नंबर-1 टीम बन गई है. वहीं, पाकिस्तान अब नंबर-2 पर खिसक गया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पहले वनडे में 3 विकेट से मात दी. फिर 9 सितंबर को खेले गए दूसरे वनडे में 123 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज करते हुए रैंकिंग में नंबर-1 स्थान हासिल किया.

अभी बाबर एंड कंपनी के पास ऑप्शन

आईसीसी वनडे रैंकिंग की बात करें तो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के 25 मैचों से 121 रेटिंग पॉइंट्स हैं. वहीं, पाकिस्तान के इतने ही मैचों से 120 रेटिंग अंक हैं. भारत नंबर-3 पर है, जिसके खाते में 37 वनडे मैचों से 114 रेटिंग पॉइंट्स हैं. चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड (106 रेटिंग) है जबकि पांचवें स्थान पर इंग्लैंड है जिसके 99 ही रेटिंग अंक हैं. अगर बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मैच में भारत को हरा देता है तो उसे नंबर-1 स्पॉट फिर से मिल सकता है. 

लाबुशेन और वॉर्नर का धमाल

इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने ब्लोएमफोंटेन में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में 123 रनों से मात दी. ऑस्ट्रेलिया ने ओपनर डेविड वॉर्नर (106) और मार्नस लाबुशेन (124) के शतकों की मदद से निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 392 रन बनाए. इसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम 41.5 ओवर में 269 के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई. लाबुशेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Trending news