PAK vs BAN: पाकिस्तान टीम की सेमीफाइनल में एंट्री, बांग्लादेश को 5 विकेट से दी मात
Advertisement
trendingNow11427753

PAK vs BAN: पाकिस्तान टीम की सेमीफाइनल में एंट्री, बांग्लादेश को 5 विकेट से दी मात

T20 World Cup-2022: बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उसने एडिलेड में बांग्लादेश को 5 विकेट से मात दी. ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम भारत है.

Photo (Twitter)

PAK vs BAN, T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है, वहीं बांग्लादेश का सफर इस टूर्नामेंट में यहीं खत्म हो गया है. इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी थी, इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने 18.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया. ग्रुप-2 से पाकिस्तान के अलावा भारत ने सेमीफाइनल में एंट्री मारी.

शाहीन ने मचाया कहर 

शाहीन अफरीदी (22 रन देकर चार विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ पदर्शन से पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट पर 127 रन के स्कोर पर रोक दिया. मुश्किल पिच पर बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांटो ने 48 गेंद में 54 रन की पारी खेली लेकिन बांग्लादेश की टीम अंत में रन नहीं जुटा सकी जिसमें अफरीदी के बाद पाकिस्तानी स्पिनरों ने विकेट झटके. अफरीदी ने 22 रन देकर चार विकेट चटकाए.

नजमुल हुसैन ने जड़ा दूसरा अर्धशतक

बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन ने टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया. इस दौरान वह बेहतरीन लय में दिखे और उन्होंने बड़ी सहजता से गेंद सीमारेखा तक पहुंचायी. लिटन दास के जल्दी आउट होने के बाद शांटो और सौम्य सरकार (20 रन, 17 गेंद, एक चौका, एक छक्का) ने दूसरे विकेट के लिए 47 गेंद में 72 रन की साझेदारी निभाकर बांग्लादेश के लिए अच्छी नींव रखी. इस समय ऐसा लग रहा था कि टीम 150 रन से ज्यादा का स्कोर बना लेगी लेकिन फिर शादाब खान (30 रन देकर दो विकेट) ने विकेट गिराने का सिलसिला शुरू किया. 

रिजवान ने जमाया रंग

128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. उन्होंने 32 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का जड़ा. उनके अलावा मोहम्मद हारिस ने 18 गेंदों पर एक चौका और 2 छक्के लगाते हुए 31 रन का योगदान दिया. शान मसूद 24 रन बनाकर नाबाद लौटे. बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, इबादत हुसैन और नासुम अहमद ने 1-1 विकेट लिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news