Team India: मोहाली में इस खिलाड़ी ने तोड़ा कप्तान का भरोसा, अब प्लेइंग-11 से दूध से मक्खी की तरह निकलेगा बाहर!
Advertisement

Team India: मोहाली में इस खिलाड़ी ने तोड़ा कप्तान का भरोसा, अब प्लेइंग-11 से दूध से मक्खी की तरह निकलेगा बाहर!

IND vs AUS: मोहाली में शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इस मैच में एक खिलाड़ी ने कप्तान का भरोसा पूरी तरह तोड़ दिया, जिसे बहुत उम्मीदों के साथ प्लेइंग-11 में मौका दिया गया था.

Team India: मोहाली में इस खिलाड़ी ने तोड़ा कप्तान का भरोसा, अब प्लेइंग-11 से दूध से मक्खी की तरह निकलेगा बाहर!

IND vs AUS 1st ODI : भारतीय क्रिकेट टीम ने सीरीज के पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी. मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर ऑलआउट किया जिसके बाद लक्ष्य 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस बीच एक खिलाड़ी ने कप्तान का भरोसा पूरी तरह तोड़ दिया जिनका अगले मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है.

शमी का धमाल

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद, दोनों से बेहतरीन खेल दिखाया. स्टार पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने वनडे करियर में दूसरी बार 5 विकेट झटके. फिर भारत के 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाए. शुभमन गिल (74) टॉप स्कोरर रहे जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने 71 रन बनाए. दोनों ने मिलकर 142 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. फिर सूर्यकुमार यादव (50) और कप्तान केएल राहुल (नाबाद 58) ने अर्धशतक जड़े. राहुल जीत दिलाकर लौटे, जिन्होंने 63 गेंदों पर 4 चौके और 1 चौका जड़ा.

इस प्लेयर ने तोड़ा भरोसा

इस बीच एक खिलाड़ी ने कप्तान का भरोसा पूरी तरह तोड़ दिया. उन्हें अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद के साथ प्लेइंग-11 में जगह दी गई थी लेकिन वह केवल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. नाम तो आप समझ ही गए होंगे- मैथ्यू शॉर्ट (Matthew Short). 27 साल के इस खिलाड़ी ने अपने करियर का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला और फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने इससे पहले तक 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1 अर्धशतक की मदद से कुल 86 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 50 मैचों में 3 शतक और 14 अर्धशतक जमाते हुए 2484 रन जोड़े हैं.

कप्तान ने दिया ये बयान

हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा, 'मैदान पर वापसी करके खुश हूं. भारत में अपना पहला मैच खेलकर अच्छा लगा. कुछ खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की, कुछ ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन कुल मिलाकर अच्छा नहीं रहा. हमारी नजर बड़े टूर्नामेंट पर है, लेकिन आप पहले ही मानक तय करना चाहते हैं और अच्छी लय बनाना चाहते हैं.'

Trending news