एशिया कप से हो गया कन्फर्म, वर्ल्ड कप में बेंच पर बैठे-बैठे वक्त काटेगा भारत का ये धाकड़ खिलाड़ी!
Advertisement

एशिया कप से हो गया कन्फर्म, वर्ल्ड कप में बेंच पर बैठे-बैठे वक्त काटेगा भारत का ये धाकड़ खिलाड़ी!

Team India: भारत ने एशिया कप फाइनल जीत लिया है और अब उसका फोकस आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) पर है. इस आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी भारत ही करेगा, जिसमें एक स्टार प्लेयर का खेलना बेहद मुश्किल लग रहा है.

एशिया कप से हो गया कन्फर्म, वर्ल्ड कप में बेंच पर बैठे-बैठे वक्त काटेगा भारत का ये धाकड़ खिलाड़ी!

Team India Playing 11, World Cup : भारत ने एशिया कप की चमचमाती ट्रॉफी जीत ली है. उसने रोहित शर्मा के नेतृत्व में दमदार प्रदर्शन किया और फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से अपने नाम किया. अब उसका फोकस आगामी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) पर है. इस आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी भारत ही करेगा, जिसमें एक धुरंधर खिलाड़ी को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनते देखना बेहद मुश्किल लग रहा है.

भारत ने रिकॉर्ड 8वीं बार जीता एशिया कप

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने रिकॉर्ड 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीता. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुए फाइनल में श्रीलंकाई टीम कुछ खास नहीं कर पाई और भारत ने उसे 10 विकेट से हरा दिया. पेसर मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या ने धमाल मचाया. दोनों के शानदार प्रदर्शन की श्रीलंकाई टीम महज 50 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत ने फिर 37 गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया. प्लेयर ऑफ द मैच बने मोहम्मद सिराज ने 6 जबकि हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट झटके.

वर्ल्ड कप में मौका मिलना मुश्किल

भारतीय टीम के जिस स्टार खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) हैं. सूर्यकुमार का वर्ल्ड कप में प्लेइंग-11 का हिस्सा बन पाना मुश्किल लग रहा है. ये एशिया कप खत्म होने के बाद सभी को लग रहा है. इसकी वजह भी है. दरअसल, सूर्यकुमार को पूरे एशिया कप में केवल एक मैच खेलने का मौका मिला. 

एशिया कप में खेले केवल एक मैच

सूर्यकुमार यादव को एशिया कप में केवल एक मैच खेलने का मौका मिल पाया. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 राउंड का आखिरी मैच खेला जिसमें 26 रन बनाए. भारत को उस मैच में हार झेलनी पड़ी. दिलचस्प है कि उस मैच में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया था.

श्रेयस लौटे तो कटेगा ईशान का पत्ता?

अब सवाल ये है कि अगर श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप में फिट होकर लौटे तो फिर टीम से किसका पत्ता कटेगा. इसमें ईशान किशन (Ishan Kishan) ही नजर आते हैं. ईशान किशन ने भले ही एशिया कप में दमदार प्रदर्शन किया लेकिन श्रेयस के लौटने के बाद वह खुद नंबर-4 पर उतरेंगे. तब केएल राहुल (KL Rahul) को नंबर-5 पर आना होगा जिस पर अभी ईशान किशन उतरते हैं. राहुल विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी निभाएंगे. 

Trending news