WTC Final: कप्तान ही ले डूबे टीम की नैया, इन 2 गेंदों ने खत्म कर दी जीत की उम्मीद!
Advertisement
trendingNow11731322

WTC Final: कप्तान ही ले डूबे टीम की नैया, इन 2 गेंदों ने खत्म कर दी जीत की उम्मीद!

IND vs AUS: लंदन के ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए जिसके बाद टीम इंडिया ने तीसरे दिन लंच तक 6 विकेट खोकर 260 रन बना लिए. इस बीच 2 गेंदों ने बड़ा नुकसान करा दिया.

wtc final ind vs aus

India vs Australia, WTC Final : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में तीसरे दिन का खेल जारी है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए जिसके बाद भारत ने तीसरे दिन लंच तक 6 विकेट खोकर 260 रन बना लिए हैं. इस बीच 2 गेंदों ने बड़ा नुकसान करा दिया.

कप्तान ने कराया नुकसान

लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाल रहे पैट कमिंस ने अपनी टीम का नुकसान कराया. उन्होंने एक नहीं 2-2 नो बॉल ऐसी फेंकी, जिन पर विकेट मिले लेकिन जैसे ही रीव्यू में हकीकत पता चली तो सबके होश उड़ गए. भारतीय खेमे में जहां खुशी की लहर दौड़ी, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मायूस हो गए. कमिंस के पास काफी अनुभव है और वह खिताबी मुकाबले में इस तरह की गलती कर रहे हैं, जिसकी उम्मीद नहीं थी. अगर यही हाल रहा तो जाहिर तौर से ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में बने रहना मुश्किल हो जाएगा.

इन 2 गेंदों ने किया काम खराब

पेसर पैट कमिंस ने पहले अजिंक्य रहाणे को आउट किया लेकिन रिव्यू में उसे नोबॉल करार दे दिया गया. इसके बाद मुकाबले के तीसरे दिन पारी के 60वें ओवर में ऐसा हुआ. कमिंस ने चौथी गेंद पर शार्दुल ठाकुर को lbw आउट कर दिया, लेकिन रिव्यू में पता चला कि कमिंस का पैर लाइन से बाहर था. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को जीवनदान मिल गया. इससे पहले दूसरे दिन भारतीय पारी के 22वें ओवर में रहाणे को जीवनदान मिला, तब कमिंस ने नोबॉल फेंकी थी. अगर ये दोनों गेंद वैध होती, तो ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट मिल सकते थे. ऐसे में उसकी जीत की उम्मीद भी बढ़ जाती. 

469 पर थमी ऑस्ट्रेलिया की पारी

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए जिसमें ट्रेविस हेड (163) और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (121) के शतकों का अहम योगदान रहा. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जमाया. स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके जबकि मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले. 

Trending news