NZ vs AUS: नील वैगनर ने लिया संन्यास, ऐलान के वक्त हुए भावुक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में नहीं आएंगे नजर
Advertisement
trendingNow12130385

NZ vs AUS: नील वैगनर ने लिया संन्यास, ऐलान के वक्त हुए भावुक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में नहीं आएंगे नजर

NZ vs AUS Test Series: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने अपने करियर पर फुलस्टॉप लगा दिया है. अब नील वैगनर इंटरनेशनल क्रिकेट में नजर नहीं आएंगे. न्यूजीलैंड की टीम 29 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी, लेकिन नील वैगनर टीम का हिस्सा नहीं होंगे. 

 

Neil Wagner Instagram

Neil Wagner Retirement: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 29 फरवरी से हो रहा है. इस सीरीज के लिए दोनों टीमें सामने आ चुकी हैं. लेकिन टीम के ऐलान के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नील वैगनर भावुक नजर आए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड में नील वैगनर को चुना गया था, लेकिन इस सीरीज में वे खेलते नजर नहीं आएंगे. 

12 साल के टेस्ट करियर को कहा अलविदा

नील वैगनर ने 12 साल पुराने टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया है. उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही भाग लिया. नील वैगनर ने अभी तक कीवी टीम के लिए 64 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने साल 2021 में वर्ल्ड टेस्ट फाइनल के दौरान टीम इंडिया के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलान में 3 विकेट लेकर अपना बहुमूल्य योगदान दिया था. नील वैगनर के संन्यास की पुष्टि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कर दी है. 

संन्यास के वक्त क्या बोले नील वैगनर? 

नील वैगनर संन्यास के ऐलान के दौरान भावुक नजर आए. उन्होंने कहा, 'यह हफ्ता काफी इमोशनल था. संन्यास का फैसला आसान नहीं था. लेकिन यह साफ था कि आगे बढ़ने का यह सही समय है. ऐसी किसी भी चीज से दूर जाना आसान नहीं है, जिसे आपने इतना कुछ दिया हो और काफी कुछ सीखा हो. लेकिन अब दूसरों के लिए खुद आगे बढ़ने और टीम को आगे ले जाने का समय है. मैंने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट खेलने के हर लम्हें का आनंद लिया है. एक टीम के रूप में हमने जो कुछ भी हासिल किया उसपर मुझे गर्व है.'

कैसा रहा नील वैगनर का करियर? 

37 साल के नील वैगनर 12 साल से न्यूजीलैंड टीम के साथ जुड़े थे. लंबे प्रारूप में वैगनर लंबे-लंबे स्पैल फेंकने के लिए मशहूर थे. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 64 टेस्ट खेले जिसमें 260 टेस्ट विकेट झटके हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वैगनर टॉप-5 में हैं. 

Trending news