IND vs WI: वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ी भारत का बिगाड़ देंगे खेल! दौरे से पहले दिखाए खतरनाक तेवर
Advertisement
trendingNow11749937

IND vs WI: वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ी भारत का बिगाड़ देंगे खेल! दौरे से पहले दिखाए खतरनाक तेवर

Team India: टीम इंडिया को जुलाई में वेस्टइंडीज दौरा करना है. हालांकि, अभी तक BCCI ने टीम का ऐलान नहीं किया है. इस दौरे से पहले ही वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ियों ने अपने खतरनाक तेवर दिखा दिए हैं.

IND vs WI: वेस्टइंडीज के 2 खिलाड़ी भारत का बिगाड़ देंगे खेल! दौरे से पहले दिखाए खतरनाक तेवर

India Tour of west indies 2023: टीम इंडिया को आगामी जुलाई महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम महीने की शुरुआत में ही रवाना हो जाएगी. हालांकि, इसके लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ है. दौरे से पहले ही वेस्टइंडीज के दो खिलाड़ियों ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए अपने तेवर दिखा दिए हैं. उन्होंने अपनी घातक बल्लेबाजी से दिखा दिया कि भारत के लिए इस दौरे पर जीत दर्ज करना इतना आसान नहीं रहने वाला है.

इन दो बल्लेबाजों ने ढाया कहर

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इस समय जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले खेल रही है. जहां, टीम की उम्मीदें इसी साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने पर होंगी. इस बीच वेस्टइंडीज और नेपाल के बीच क्वालीफायर का एक मैच खेला गया, जिसमें विंडीज के दो बल्लेबाजों ने कहर मचाते हुए शतक जड़ दिए. वेस्टइंडीज के शाई होप(132) और निकोलस पूरन(115) ने जबरदस्त शतकीय पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिला दी. होप की पारी में 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे. वहीं, पूरन ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के जड़े.

विंडीज को मिली बड़ी जीत

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के 9वें मैच में वेस्टइंडीज और नेपाल की टक्कर हुई. इस मैच में वेस्टइंडीज ने 101 रनों की बड़ी जीत दर्ज कर ली. नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने शाई होप(132) और निकोलस पूरन(115) की शतकीय पारियों की बदौलत 339 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में नेपाल के बल्लेबाज 238 रनों पर ऑलआउट हो गए और मैच हार गए. विंडीज की टीम ने लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज की है.

वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल

12 से 16 जुलाई, पहला टेस्ट, डोमिनिका

20 से 24 जुलाई, दूसरा टेस्ट, त्रिनिदाद

27 जुलाई, पहला वनडे, बारबाडोस

29 जुलाई, दूसरा वनडे, बारबाडोस

1 अगस्त, तीसरा वनडे, त्रिनिदाद

3 अगस्त, पहला टी-20, त्रिनिदाद

6 अगस्त, दूसरा टी-20, गुयाना

8 अगस्त, तीसरा टी-20, गुयाना

12 अगस्त, चौथा टी-20, फ्लोरिडा

13 अगस्त, पांचवां टी-20, फ्लोरिडा

Trending news