PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने आखिरकार रच ही दिया इतिहास, 54 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर किया ये बड़ा कारनामा
Advertisement

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने आखिरकार रच ही दिया इतिहास, 54 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर किया ये बड़ा कारनामा

Pakistan vs New Zealand: न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान को तीसरे वनडे मैच में 2 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ कीवी टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली और एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. 

Twitter

Pakistan vs New Zealand ODI Series: न्यूजीलैंड ने पाकिस्तानी टीम को 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से हरा दिया. कीवी टीम ने आखिरी वनडे मैच में 2 विकेट से हरा दिया. इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी पारी खेली और कीवी टीम को जीत दिला दी. पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ न्यूजीलैंड ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. आइए जानते हैं, इसके बारे मे. 

न्यूजीलैंड ने बनाया ये रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज 2-1 से अपने नाम की. 54 साल के लंबे इंतजार के बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तानी धरती पर कोई सीरीज (तीनों फॉर्मेट को मिलाकर) जीतने में कामयाब रही है. इससे पहले उसने साल 1969 में टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 1-0 से मात दी थी. यही नहीं न्यूजीलैंड टीम ने पहली बार पाकिस्तानी जमीन पर कोई वनडे सीरीज जीती है.

पाकिस्तान की शुरुआत रही खराब 

तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने प्लेइंग इलेवन में शान मसूद को मौका दिया, लेकिन वह बेहतरीन खेल दिखाने में नाकाम साबित हुए और बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए. इसके बाद बाबर आजम भी रन आउट हो गए. फिर फखर जमां और मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान पारी को संभाला. इन दोनों ही वजह से ही पाकिस्तानी टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई. फखर ने 101 रनों की पारी खेली. वहीं, रिजवान ने 77 रन बनाए. 

कीवी टीम ने हासिल की जीत 

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड टीम को जीतने के लिए 281 रनों का टारगेट दिया था, जिसे कीवी टीम ने 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने कमाल की पारी खेली और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. वह एक छोर संभालकर बैटिंग करते रहे. उन्होंने 42 गेंदों में 63 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news