CSK: धोनी की टीम ने कर दी इतनी बड़ी 'गलती' कि अब IPL-2023 में पछताना ना पड़ जाए! जिसे छोड़ा वो तो...
Advertisement

CSK: धोनी की टीम ने कर दी इतनी बड़ी 'गलती' कि अब IPL-2023 में पछताना ना पड़ जाए! जिसे छोड़ा वो तो...

IPL Mega Auction: आईपीएल ऑक्शन से पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी. ऐसे में दिग्गज एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने भी ऐसे खिलाड़ी को रिलीज किया जो अब बल्ले से कहर ढा रहा है.

dhoni csk

N Jagadeesan, IPL 2023: महेंद्र सिंह धोनी. विकेट के पीछे खड़े होने वाला कप्तान जो अपने दिमाग और मैच की समझ से मुकाबले का रुख बदलने की काबिलियत रखता है. अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2023)  में धोनी के फैंस एक बार अपने इस पसंदीदा खिलाड़ी को मैदान पर देखेंगे. इससे पहले आईपीएल के अगले सीजन का मेगा ऑक्शन होना है जिससे पहले सभी टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स ने भी ऐसे खिलाड़ी को रिलीज कर दिया, जो घरेलू क्रिकेट में धुआंधार प्रदर्शन कर रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स की कमान धोनी संभालते हैं.

जगदीशन ने रचा इतिहास

26 साल के जगदीशन ने तमिलनाडु के लिए खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में इतिहास रच दिया. वह लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उन्होंने रोहित शर्मा जैसे दिग्गज को पीछे छोड़ा. जगदीशन ने अरुणाचल के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए मैच में 277 रनों की पारी खेली. उनकी टीम ने 2 विकेट पर 506 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया. सबसे खास बात रही कि जगदीशन ने इस टूर्नामेंट की लगातार 5 पारियों में शतक जमाए.

4 साल का टूटा साथ

दिसंबर में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया जिनमें जगदीशन भी शामिल हैं. इसके साथ ही जगदीशन और सीएसके का पिछले 4 साल का साथ भी टूट गया. जगदीशन भी विकेटकीपिंग संभालते हैं. इसी के चलते उन्हें इन 4 साल में कवल 7 ही मैच खेलने का मौका मिला. विजय हजारे ट्रॉफी में उनके ऐतिहासिक प्रदर्शन को देखते हुए लोग ये सोचने को तो मजबूर हुए होंगे कि धोनी की टीम सीएसके ने जगदीशन को रिलीज करके बड़ी गलती तो नहीं कर दी है.

टीम इंडिया में मिलेगी जगह?

जगदीशन ने इस टूर्नामेंट में नाबाद 114, 107, 168, 128 और अब 277 रनों के स्कोर बनाए. लिस्ट ए क्रिकेट में इसी के साथ उनके अब 42 मैचों में 2059 रन हो गए हैं. वहीं उन्होंने अभी तक 26 फर्स्ट क्लास मैचों में 1261 रन बनाए हैं. उम्मीद है कि जल्दी वह टीम इंडिया की जर्सी में भी नजर आ सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news