Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट को मिला दुनिया का सबसे कंसिस्टेंट बल्लेबाज, विराट को पछाड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट को मिला दुनिया का सबसे कंसिस्टेंट बल्लेबाज, विराट को पछाड़कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Vijay Hazare Trophy: भारत के एक युवा बल्लेबाज ने दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पछाड़कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 का भी हिस्सा रहा था.

Photo (Twitter)

Vijay Hazare Trophy 2022: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में एक युवा बल्लेबाज ने दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पछाड़कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये खिलाड़ी आईपीएल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी रह चुका है. इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा कारनामा किया है जो आज-तक कोई नहीं कर सका था. 

इस भारतीय खिलाड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) में तमिलनाडु के लिए खेलने वाले 26 साल के एन जगदीशन (N Jagadeesan) ने वर्ल्ड क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. एन जगदीशन ने लिस्ट-ए क्रिकेट में लगातार 5वां शतक जड़ दिया है. वह ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने हैं. जगदीशन इसी के साथ विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. जगदीशन से पहले विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड और देवदत्त पडिक्कल ने 4-4 शतक जड़े थे और जगदीशन के इस सीजन में 5 शतक हो गए हैं. 

जगदीशन ने पूरा किया शतकों का पंजा 

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में एन जगदीशन (N Jagadeesan) का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. जगदीशन ने इस टूर्नामेंट के 5 मैचों में पांचवां शतक जड़ा है. इस मैच से पहले उन्होंने हरियाणा के खिलाफ 128 रन, आंध्र के खिलाफ नाबाद 114, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107, गोवा के खिलाफ 168 रन बनाए थे. 

कुमार संगाकारा को भी पछाड़ा 

लिस्ट-ए क्रिकेट में एन जगदीशन (N Jagadeesan) से पहले श्रींलका के कुमार संगाकारा, भारत के देवदत्त पडिक्कल और साउथ अफ्रीका के एल्विरो पीटरसन ने लगातार 4 शतक जड़ चुके हैं. कुमार संगाकारा ने वनडे वर्ल्ड कप 2015 के दौरान ये कारनामा किया था, वहीं देवदत्त पडिक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के पिछले सीजन में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news