Vijay Hazare Trophy: धोनी ने नहीं दी 'इज्जत' और किया टीम से बाहर, इस खिलाड़ी ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की
Advertisement

Vijay Hazare Trophy: धोनी ने नहीं दी 'इज्जत' और किया टीम से बाहर, इस खिलाड़ी ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की

Vijay Hazare Trophy 2022: आईपीएल में चार बार खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने मिनी ऑक्शन से पहले एक ऐसे बल्लेबाज को रिलीज करने का फैसला लिया जो अब विजय हजारे टूर्नामेंट में जमकर बल्ला चला रहा है. सीएसके टीम की कप्तानी काफी बरस से दिग्गज एमएस धोनी संभालते हैं.

dhoni csk (instagram)

N Jagadeesan in Vijay Hazare Trophy: दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2023) से पहले कई टीमों ने बदलाव किए. इसी लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स भी शामिल है जिसने मिनी ऑक्शन से पहले कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया. दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने एक ऐसे खिलाड़ी को रिलीज कर दिया जो अब विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy-2022) में बल्ले से कमाल दिखा रहा है. नाम है- नारायण जगदीशन.

जगदीशन ने मचाया धमाल

आईपीएल में चार बार खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने मिनी ऑक्शन से पहले एन जगदीशन को रिलीज करने का फैसला लिया. जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी में रनों को अंबार लगाते हुए 5 मैचों में चौथा शतक जड़ दिया है. जगदीशन इस तरह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब पहुंच गए हैं. तमिलनाडु के लिए खेलने वाले 26 साल के जगदीशन ने लगातार चौथा शतक जमाया है. उन्होंने हरियाणा के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में 128 रनों की शानदार पारी खेली.

151 रन से जीता तमिलनाडु

अलुर में खेले गए मैच में हरियाणा के कप्तान हिमांशु राणा ने टॉस जीता और तमिलनाडु को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. विकेटकीपर बल्लेबाज एन जगदीशन ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली और पहले विकेट के लिए साई सुदर्शन के साथ 151 रन जोड़े. जगदीशन ने 123 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और इतने ही छक्के जड़े. वहीं, सुदर्शन ने 74 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 67 रन का योगदान दिया. तमिलनाडु ने 7 विकेट पर 284 रन बनाए जिसके बाद हरियाणा टीम सिर्फ 133 रन बनाकर ऑलराउट हो गई. बाबा अपराजित ने 3 विकेट लिए.

जगदीशन के शतकों का चौका

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में एन जगदीशन का बल्ला जमकर रन उगल रहा है. जगदीशन ने इस टूर्नामेंट के 5 मैचों में चौथा शतक जड़ा है. यह उनका लगातार चौथी सेंचुरी है. अभी तक उन्होंने 5 मैचों में 130 से भी ज्यादा के औसत से कुल 522 रन बनाए हैं. उन्होंने आंध्र के खिलाफ नाबाद 114, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107, गोवा के खिलाफ 168 और अब हरियाणा के खिलाफ 128 रन बनाए.

fallback

टूट सकता है कोहली का रिकॉर्ड

जगदीशन इसी के साथ विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जमाने का रिकॉर्ड बना सकते हैं. वह विराट कोहली के रिकॉर्ड के करीब पहुंच गए हैं. विराट के नाम इस टूर्नामेंट के एक सीजन में चार शतक जमाने का रिकॉर्ड है. विराट कोहली के अलावा पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड और देवदत्त पडिक्कल ने इससे पहले ऐसा किया था. अब जगदीशन के पास इन सभी से आगे निकलने का मौका है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news