Team India: भारत का ये खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर आएगा नजर, साथी की पत्नी से था अफेयर!
Advertisement

Team India: भारत का ये खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर आएगा नजर, साथी की पत्नी से था अफेयर!

Indian Cricket: टीम इंडिया का एक दिग्गज बल्लेबाज संन्यास के बाद एक बार फिर मैदान पर वापसी करने जा रहे है. इस खिलाड़ी जनवरी के महीने में ही संन्यास का ऐलान किया था.

Team India: भारत का ये खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर आएगा नजर, साथी की पत्नी से था अफेयर!

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) ने सोमवार को मास्टर्स में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की पुष्टि का ऐलान कर दिया है. इस लीग में टीम इंडिया का एक ऐसा खिलाड़ी खेलता हुआ नजर आएगा जिसने इस साल की शुरुआत में ही इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास का ऐलान किया था. इस खिलाड़ी का करियर विवादों से घिरा रहता है. इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी की पत्नी से ही शादी तक कर ली थी. 

एक बार फिर मैदान पर नजर आएगा ये खिलाड़ी 

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज मुरली विजय (Murali Vijay) ने जनवरी के महीनें में 38 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. मुरली विजय (Murali Vijay) ने सोशल मीडिया पर अपने फैंस को संन्यास की खबर दी थी. वह अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में इंडिया महाराजा का प्रतिनिधित्व करेंगे, जो कतर के दोहा में एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में 10 मार्च से खेला जाएगा. 

संन्यास के बाद फिर खेलने का किया फैसला 

संन्यास की घोषणा करने के बाद एलएलसी मास्टर्स जनवरी के बाद विजय का पहला प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा. वह अपने कार्यकाल के दौरान भारतीय टेस्ट टीम की एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं. उन्होंने भारतीय टी20 लीग में भी अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. एलएलसी मास्टर्स में अपनी भागीदारी के बारे में बोलते हुए विजय ने कहा, 'एलएलसी मास्टर्स 2023 का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं और भारत महाराजा के लिए मैदान पर कदम रखने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हूं. हमारे पास एक मजबूत टीम है जो सभी विभागों में संतुलित दिखती है.' इंडिया महाराजा ने हाल ही में, सुरेश रैना, हरभजन सिंह और स्टुअर्ट बिन्नी के साथ अपनी टीम को मजबूत किया है. 

साथी की पत्नी से था अफेयर!

भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और मुरली विजय (Murali Vijay) का विवाद किसी से छिपा नहीं है. मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक को धोखा देकर उनकी पहली वाइफ निकिता वंजारा (Nikita Vanjara) से शादी की थी. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने जब निकिता को तलाक दिया उस समय वो प्रेग्नेंट थीं. तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली. बताया जाता है कि कार्तिक ने कभी बेटे पर अपना हक जताने की कोशिश नहीं की थी. कई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि यह बच्चा मुरली विजय का था.

ये बड़े खिलाड़ी भी इस लीग में लेंगे हिस्सा

दूसरी ओर, एशिया लायंस ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और सोहेल तनवीर को अपने साथ जोड़ा है. अंत में, वर्ल्ड जायंट्स रैंक में शामिल होने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड हैं. लीजेंड्स लीग क्रिकेट मास्टर्स का पहला मैच इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच 10 मार्च को खेला जाएगा.

साल 2008 में किया था डेब्यू 

मुरली विजय ने साल 2008 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू मैच खेला था. मुरली विजय (Murali Vijay) भारत के लिए 61 टेस्ट मैच, 17 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. इन टेस्ट मैचों में उनके नाम 38.29 की औसत से 3982 रन दर्ज हैं, वहीं वनडे में 21.19 की औसत से 339 रन और टी20 में 18.78 की औसत से 169 रन बनाए हैं. मुरली विजय ने दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में कभी मौका नहीं मिला. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news