IND vs ENG: इन दो खिलाड़ियों ने बढ़ाई कप्तान रोहित की टेंशन, सेमीफाइनल मैच में किसी एक को ही मिलेगी जगह!
Advertisement

IND vs ENG: इन दो खिलाड़ियों ने बढ़ाई कप्तान रोहित की टेंशन, सेमीफाइनल मैच में किसी एक को ही मिलेगी जगह!

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने सेमीफाइनल मैच से पहले टीम की प्लेइंग 11 पर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि टीम के 2 खिलाड़ियों ने  मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा रखी है. 

Photo (Twitter)

India vs England T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद का मानना है कि गुरुवार को एडीलेड में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनने का सही फैसला करना टीम मैनेजमेंट  के लिए आसान नहीं होगा. आपको बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर 12 के आखिरी मैच के अलावा भारत ने इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों में कार्तिक को पंत पर तरजीह दी है.

पंत-कार्तिक ने बढ़ाई टेंशन 

कार्तिक फिनिशर की अपनी भूमिका पर खरे नहीं उतर पाए हैं, जबकि पंत भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में अब तक मिले मौकों में प्रभावित करने में नाकाम रहे हैं. एमएसके प्रसाद ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, 'गुरुवार को महत्वपूर्ण बहस या मुद्दा यह रहेगा कि कप्तान और कोच अपनी प्लेइंग में क्या चाहते हैं. अगर वे इंग्लैंड को असहज करने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज को चाहते हैं तो वे पंत को टीम में शामिल कर सकते हैं, लेकिन अगर वे फिनिशर को चाहते हैं तो इस काम के लिए कार्तिक के नाम पर विचार कर सकते हैं.'

टीम में नहीं होगा बड़ा बदलाव 

एमएसके प्रसाद ने कहा, 'निश्चित तौर पर टीम के सामने बहस का सिर्फ यही मुद्दा है. यह देखना रोचक होगा कि अंत में किसे मौका मिलता है. मुझे यकीन है कि बाकी टीम में कोई बदलाव नहीं होगा.' उन्होंने आगे कहा, 'दूसरे सेमीफाइनल में कोई प्रबल दावेदार नहीं है. दोनों टीम अच्छी हैं. भारत के लिए शीर्ष क्रम का प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा.' प्रसाद ने कहा, 'भारत को अच्छी सलामी साझेदारी की जरूरत है. मुझे लगता है कि कप्तान रोहित शर्मा को जिम्मेदारी लेनी होगी. वह बड़े मुकाबलों का खिलाड़ी है और मुझे लगता है कि वह बड़ी पारी खेलने वाला है.'

टी20 क्रिकेट में पंत का प्रदर्शन 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी साबित हो रहे हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट में वह अपनी छाप नहीं छोड़ सके हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 63 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.51 की औसत से सिर्फ 964 रन ही बनाए हैं. वहीं, इन मैचों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सिर्फ 3 बार ही 50 रन का आंकड़ा पार किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news