IPL 2025: BCCI बदल दे ये नियम तो अगले साल भी खेल पाएंगे धोनी! आईपीएल को लेकर आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow12359029

IPL 2025: BCCI बदल दे ये नियम तो अगले साल भी खेल पाएंगे धोनी! आईपीएल को लेकर आया बड़ा अपडेट

MS DHONI IPL 2025: आईपीएल 2024 के समाप्त होने के बाद से ही फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल यह आया कि चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं. उन्होंने अपनी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया.

IPL 2025: BCCI बदल दे ये नियम तो अगले साल भी खेल पाएंगे धोनी! आईपीएल को लेकर आया बड़ा अपडेट

MS DHONI IPL 2025: आईपीएल 2024 के समाप्त होने के बाद से ही फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल यह आया कि चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं. उन्होंने अपनी जगह ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया. टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने से चूक गई थी. क्रिकेट जगत में अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या धोनी एक बार फिर पीली जर्सी पहनेंगे या टीम में कोई नई भूमिका निभाएंगे. 

धोनी ने दिलाए हैं 5 खिताब

खेल के भविष्य को लेकर अनिश्चितता के बावजूद CSK में धोनी की विरासत को नकारा नहीं जा सकता. 2008 में CSK की स्थापना के बाद से धोनी फ्रेंचाइजी की सफलता के पीछे रहे हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को 5 खिताब दिलाए हैं. अपनी कप्तानी और रणनीतियों से टीम को आईपीएल की सबसे मजबूत टीमों में एक बनाया है.

बीसीसीआई के फैसले पर सबकी नजर

क्रिकबज की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2025 में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ धोनी का भविष्य भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक महत्वपूर्ण फैसले पर टिका है. मुख्य कारक मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है. आईपीएल फ्रेंचाइजी अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. अगर यह नियम कायम रहा तो धोनी की वापसी की संभावना काफी कम है.

ये भी पढ़ें: 'वो थोड़ा फैशन में लग गया...', ईशान किशन को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का अजीब बयान, फैंस हो गए हैरान

ये खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन

रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी इस सीजन में रिटेन करने के लिए शीर्ष विकल्पों में से नहीं हैं. रिटेन करने के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, श्रीलंका के मथीशा पथिराना और शिवम दुबे होने की उम्मीद है. अगर रिटेन करने की सीमा पांच या छह खिलाड़ियों पर सेट की जाती है, तो एक मौका है कि धोनी अपना खेल करियर जारी रख सकते हैं.  हालांकि, अगर रिटेंशन की संख्या चार पर सीमित रहती है, तो CSK की रणनीति युवा प्रतिभाओं और मौजूदा प्रमुख खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित करेगी, जिससे संभवतः धोनी को मेंटरिंग की भूमिका में रखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: ​Video Watch: पाकिस्तान की गीदड़भभकी...पूर्व क्रिकेटर ने की ओछी बात, हरभजन सिंह पर साधा निशाना

बीसीसीआई का फैसला

रिटेंशन की संख्या पर अंतिम फैसला 31 जुलाई को आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ बीसीसीआई की बैठक के दौरान लिया जाएगा. यह फैसला सीएसके सहित सभी टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा. रिटेंशन की सीमा न केवल धोनी की संभावित वापसी को प्रभावित करेगी, बल्कि मेगा ऑक्शन में टीम की तैयारियों पर भी असर डालेगी. यदि नियम अधिक रिटेंशन की अनुमति देता है, तो धोनी प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बरकरार रख सकते हैं. अगर ऐसा नहीं होता है तो अगले सीजन में धोनी को मेंटर के रूप में देखा जा सकता है.

Trending news