PM Modi: कुछ लोग देश की एकता-अखंडता को नष्ट करना चाहते हैं.. पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार
Advertisement
trendingNow12433445

PM Modi: कुछ लोग देश की एकता-अखंडता को नष्ट करना चाहते हैं.. पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को आरोप लगाया कि नफरत और नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश को बदनाम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा विदेश में दिए गए कुछ बयानों को लेकर उठे राजनीतिक विवाद के बीच आयी है.

PM Modi: कुछ लोग देश की एकता-अखंडता को नष्ट करना चाहते हैं.. पीएम मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को आरोप लगाया कि नफरत और नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश को बदनाम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी की यह टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा विदेश में दिए गए कुछ बयानों को लेकर उठे राजनीतिक विवाद के बीच आयी है. 

पीएम मोदी ने अहमदाबाद में भुज-अहमदाबाद ‘नमो भारत’ रैपिड रेल, पहली वंदे भारत मेट्रो सेवा और पांच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने सहित 8,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया. मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए नाम लिए बिना कहा कि वे (विपक्ष) तुष्टिकरण की राजनीति के लिए किसी भी सीमा को पार कर सकते हैं. 

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश को बांटने के इरादे से भारत की एकता और अखंडता को निशाना बना रहे हैं. नफरत से भरे लोग भारत और गुजरात को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.’’ मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में उनके तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिनों में विपक्ष द्वारा उनका अपमान किया गया, उनका उपहास किया गया और उनका मखौल उड़ाया गया, लेकिन उन्होंने इस अवधि के दौरान सरकार के विकास एजेंडे को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित किया. 

उन्होंने कहा, ‘‘जब हर भारतीय देश को आगे ले जाने का प्रयास कर रहा है, तब नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश की एकता और अखंडता को नष्ट करना चाहते हैं. वे देश को बांटना चाहते हैं.’’ अमेरिका में आरक्षण संबंधी राहुल गांधी की टिप्पणी और कांग्रेस के जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ चुनाव गठबंधन को लेकर उठे विवाद के बीच मोदी ने कहा कि नफरत से भरे कुछ लोग देश को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. 

मोदी ने कहा, ‘‘आपने सुना है कि वे जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस लाना चाहते हैं, वे (चुनाव वाले) जम्मू कश्मीर में दो संविधान और दो कानून वापस लाना चाहते हैं.’’ मोदी ने कहा कि (भाजपा सरकार के तीसरे कार्यकाल के) पहले 100 दिनों में, उन्होंने (विपक्ष ने) उनका मखौल उड़ाया, उनका उपहास किया और उनका अपमान किया. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘लोग मेरी चुप्पी से हैरान थे.’’ मोदी ने कहा कि उन्होंने लोगों के लिए खुद को बलिदान करने का फैसला किया है. 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं जीता हूं, तो आपके लिए जीता हूं, अगर मैं संघर्ष करता हूं, तो आपके लिए संघर्ष करता हूं और अगर मैं खुद को बलिदान करता हूं, तो यह आपके लिए होगा.’’ भाजपा ने राहुल गांधी पर अमेरिका में ‘‘आरक्षण विरोधी’’ टिप्पणी करने का आरोप लगाया है और इसे ‘‘देशद्रोह’’ करार दिया है. अमेरिका के प्रतिष्ठित जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में गांधी ने आरोप लगाया था कि लोकसभा चुनाव एक स्तर पर नहीं लड़े गए. लोकसभा में विपक्ष के नेता गांधी ने दावा किया था, ‘‘निर्वाचन आयोग वही कर रहा था, जो वे (भाजपा) चाहते थे. पूरा प्रचार अभियान ऐसे बनाया गया कि (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी जी देशभर में अपना एजेंडा चला सकें.’’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news