MS Dhoni: IPL 2023 में खेलते दिखाई नहीं देंगे एमएस धोनी? फैंस को खुद दिया ये बड़ा अपडेट
Advertisement

MS Dhoni: IPL 2023 में खेलते दिखाई नहीं देंगे एमएस धोनी? फैंस को खुद दिया ये बड़ा अपडेट

MS Dhoni On IPL 2023: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2023 में खेलेंगे या नहीं इस बाद का खुलासा उन्होंने खुद कर दिया है.

Photo (IPL)

MS Dhoni Retirement From IPL: टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की फैन फॉलोइंग सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. एमएस धोनी (MS Dhoni) साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं. वहीं, पिछले कुछ दिनों से ये खबरें भी आ रही थी कि एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2023 में खेलते दिखाई नहीं देंगे. एमएस धोनी ने अब खुद आईपीएल से रिटायरमेंट की खबर पर बड़ा अपडेट दिया है. 

धोनी IPL 2023 में खेलने पर कही ये बात 

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) हाल ही में चेन्नई गए थे. इसी दौरान फैंस ने एमएस धोनी (MS Dhoni) से पूछा था कि वह आईपीएल 2023 में खेलने वाले हैं या नहीं. इस सवाल के जवाब में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा, 'हम अगले साल चेपॉक वापस आएंगे.' आपको बता दें कि कोरोना के कारण एमएस धोनी (MS Dhoni) चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 2019 के बाद से ही नहीं खेले हैं. वहीं, धोनी के इस जवाब को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया है. 

CSK को 4 बार बनाया चैंपियन 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में CSK ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. लेकिन आईपीएल 2022 के पहले ही धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ थी, तब रवींद्र जडेजा ने कमान संभाली थी, लेकिन इसके बाद धोनी दोबारा CSK टीम के कप्तान बन गए. जडेजा ने 8 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की थी, जिसमें से सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली, बाकी के 6 मैच में हार का सामना किया. ऐसे में जडेजा को कप्तानी से हटना पड़ा.  आईपीएल 2022 सीजन में महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि वह चेन्नई के लिए आईपीएल 2023 में भी खेलेंगे. 

ऐसा रहा एमएस धोनी का करियर

धोनी की अगर बात करें तो उन्होंने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी के तीनों टाइटल जितवाए है और वह ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान भी हैं. धोनी ने साल 2004 में 23 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इसके बाद धोनी को सितंबर 2007 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई. उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2007, वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जितवाया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news