Team India: मोहम्मद सिराज ने WTC फाइनल में किया बड़ा कमाल, इस खास लिस्ट में दर्ज हुआ नाम
Advertisement
trendingNow11730283

Team India: मोहम्मद सिराज ने WTC फाइनल में किया बड़ा कमाल, इस खास लिस्ट में दर्ज हुआ नाम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC फाइनल मैच में दो दिल का खेल पूरा हो चुका है. दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली. 

Team India: मोहम्मद सिराज ने WTC फाइनल में किया बड़ा कमाल, इस खास लिस्ट में दर्ज हुआ नाम

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने हैं. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा मुकाबला लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को पहले दो सेशन में ही ऑलआउट कर दिया. हालांकि, टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लॉप रहे. खासकर टॉप आर्डर बल्लेबाजों के बल्ले से बिल्कुल रन नहीं निकले. इस मैच में सिराज ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली.

AUS को 469 रनों पर रोका 

पहले दिन निराशा हाथ लगने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन के पहले सेशन में शानदार गेंदबाजी दिखाई. सबसे पहले घातक बल्लेबाजी का रहे ट्रेविस हेड को सिराज ने पवैलियन का रास्ता दिखाया. हेड ने 163 रनों की पारी खेली इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को मोहम्मद शमी ने चलता किया. तीसरा विकेट शतक पूरा कर चुके स्टीव स्मिथ को शार्दुल ठाकुर ने क्लीन बोल्ड कर दिलाया. इसके बाद दिन के दूसरे सेशन में ज्यादा देर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज नहीं टिक सके और टीम 469 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए. इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि कर ली. सिराज के अलावा शमी और शार्दुल को 2-2 विकेट मिले. वहीं, जडेजा ने 1 विकेट लिया. 

सिराज ने हासिल की ये उपलब्धि

मोहम्मद सिराज ने इस मैच की पहली पारी में 4 विकेट लिए. उन्होंने सबसे पहले उस्मान ख्वाजा को बिना खाता खोले पवैलियन की राह दिखाई. इसके बाद उन्होंने घातक बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड को भी अपनी ही गेंद पर आउट कराया. बाद में उन्होंने पैट कमिंस और नाथन लियोन को अपना शिकार बनाया. इन 4 विकेटों के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. वह भारत के लिए 50 या उससे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शमिल हो गए हैं. 

भारत का टॉप आर्डर बिखरा   

पहली पारी में भारत के लिए बल्लेबाजी करने उतरे ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल सस्ते में पवैलियन लौट गए. रोहित ने 15, जबकि गिल ने 13 रन बनाए. इसके बाद विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भी सस्ते में ही आउट हो गए. दोनों ने 14-14 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही वह नाथन लियोन की गेंद पर आउट हो गए. स्टंप्स तक भारत ने 5 विकेट खोकर 151 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अजिंक्य रहाणे(29) और श्रीकर भरत(5) मौजूद हैं. 

Trending news