WTC Final: सिराज ने खोला अपनी सफलता का राज, WTC फाइनल में जड़ा 'पंच'
Advertisement

WTC Final: सिराज ने खोला अपनी सफलता का राज, WTC फाइनल में जड़ा 'पंच'

Mohammad Siraj: भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज ने अपनी सफलता का राज खोला है. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और कुल 5 विकेट लिए. वह मैदान पर अपने आक्रामक तेवरों के लिए मशहूर हैं.

WTC Final: सिराज ने खोला अपनी सफलता का राज, WTC फाइनल में जड़ा 'पंच'

Mohammad Siraj Statement, WTC Final: टीम इंडिया के पेसर मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. मैदान पर आक्रामक तेवर रखने वाले सिराज ने अब अपनी सफलता का राज भी खोला है. सिराज ने लंदन में इस मुकाबले में 5 विकेट झटके.

आक्रामक तेवरों से मिली मदद

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का मानना ​​है कि आक्रामक तेवरों से उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलती है. उन्होंने कहा कि इस आक्रामक रवैये के कारण ही उन्हें इतनी सफलता मिली है. 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण करने के बाद सिराज खेल के लंबे फॉर्मेट यानी टेस्ट क्रिकेट में भारत के शीर्ष गेंदबाज रहे हैं. हैदराबाद का ये पेसर ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के लिए सबसे बेहतर गेंदबाज रहा. उन्होंने पहली पारी में चार विकेट झटकने के बाद दूसरी पारी में डेविड वॉर्नर को चलता किया.

सिराज ने बताई अपनी रणनीति

सिराज ने आईसीसी की वेबसाइट पर जारी वीडियो में कहा, ‘मेरी गेंदबाजी में आक्रामकता बहुत अहम है. टेस्ट क्रिकेट आक्रामकता पर ही आधारित है. यह केवल साधारण गेंद फेंकने और बिना प्रभाव छोड़े बिना जाने के बारे में नहीं है. जब मैं आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करता हूं तो अपने शरीर को व्यस्त रखता हूं. कुछ गेंदबाज आक्रामक रवैया अपनाने के बाद सही गेंदबाजी नहीं कर पाते लेकिन इसके विपरीत मेरी गेंदबाजी सटीक होती है.’

खोला अपनी सफलता का राज

29 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘जितनी अधिक आक्रामकता का इस्तेमाल मैं अपने खेल में करता हूं, मुझे उतनी ज्यादा सफलता मिलती है. मुझे आक्रामकता के साथ खेलने में बहुत मजा आता है.' बता दें कि सिराज ने अभी तक 19 टेस्ट मैचों में 52 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने 24 वनडे में 43 जबकि टी20 इंटरनेशनल करियर में 8 मैचों में 11 विकेट झटके हैं. (PTI से इनपुट)

 

Trending news