Zim Afro T10: W,W,W,W,W,W... 42 साल के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फैंस रह गए हैरान
Advertisement

Zim Afro T10: W,W,W,W,W,W... 42 साल के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फैंस रह गए हैरान

Zim Afro T10: एफ्रो टी10 लीग में खेल रहे 42 साल के एक खिलाड़ी ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इस खिलाड़ी ने केवल 2 ओवर में ही 6 विकेट हासिल कर सभी को हैरान कर दिया है.

Zim Afro T10: W,W,W,W,W,W... 42 साल के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फैंस रह गए हैरान

Zim Afro T10 2023: जिम्बाब्वे में 20 जुलाई से एफ्रो टी10 लीग की शुरुआत हो गई है. इस टूर्नामेंट में शुक्रवार को जोहानिसबर्ग बफेलोज और बुलावायो ब्रेवस के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला. इस मैच में 42 साल के एक खिलाड़ी ने 2 ओवर में ही 6 विकेट हासिल कर सभी को हैरान कर दिया. टी10 क्रिकेट में इससे पहले किसी भी गेंदबाज ने एक मैच में 6 विकेट हासिल नहीं किए थे. बता दें कि इस खिलाड़ी ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था.

42 साल के गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) इस समय एफ्रो टी10 लीग में खेल रहे हैं. जोबर्ग बफेलोज की कप्तानी कर रहे मोहम्मद हफीज ने बुलावायो ब्रेवस के खिलाफ दमदार गेंदबाजी की. ऑफ स्पिनर हफीज ने 2 ओवरों में 4 रन देकर 6 विकेट लिए. उन्होंने अपने कोटे के पहले ओवर की पहली दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए. इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर विकेट निकाला. उन्होंने अपने दूसरे ओवर में भी 3 विकेट हासिल किए. वह इस फॉर्मेट में 6 विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने.

इन गेंदबाजों मे झटके हैं 5-5 विकेट

मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) से पहले वानिंदु हसरंगा, प्रवीण तांबे और मैर्चैंट डीलैंगे ने 5-5 विकेट टी10 क्रिकेट में चटकाए हैं, लेकिन 6 विकेट का कारनामा पहली बार देखने को मिला है. मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम जोबर्ग बफेलोज को जीत भी दिखाई.

18 साल का इंटरनेशनल करियर     

पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 मैच खेल चुके ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने 3जनवरी 2022 को इंटरनेशनल क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास लेने का फैसला किया था. मोहम्मद हफीज ने 2018 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हफीज ने तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम का नेतृत्व किया. उन्होंने 3 अप्रैल 2003 को शारजाह में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने पाकिस्तान के लिए तीन आईसीसी वर्ल्ड कप और छह टी20 वर्ल्ड कप खेले.

 

Trending news