MI vs RCB: सूर्यकुमार यादव ने वानखेड़े में मचाया हाहाकार, ठोकी IPL 2024 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी
Advertisement

MI vs RCB: सूर्यकुमार यादव ने वानखेड़े में मचाया हाहाकार, ठोकी IPL 2024 की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी

MI vs RCB: टी20 के किंग सूर्यकुमार यादव ने अपनी वापसी की गरज सभी को सुना दी है. तीन महीने से ज्यादा समय के बाद स्काई पिछले मैच में इंजरी से वापस लौटे. लेकिन आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में स्काई ने खाता भी नहीं खोला. अब आरसीबी के खिलाफ अपने दूसरे ही मैच में स्काई प्रचंड फॉर्म में नजर आए.

Suryakumar Yadav (IPL)

IPL 2024 MI vs RCB: सूर्यकुमार यादव, टीम इंडिया का वो बल्लेबाज जो छोटे प्रारूप में गेंदबाजों पर काल बनकर बरसता है. स्काई वो बल्लेबाज हैं जिनकी पारियों को फैंस खूब इंजॉय करते हैं. लेकिन पिछले तीन महीने से सूर्या की बल्लेबाजी देखने के लिए फैंस उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. चोट से वापसी करने के बाद स्काई आईपीएल 2024 के अपने पहले मैच में शून्य पर आउट हुए. लेकिन अगले ही मैच में वानखेड़े में सूर्यकुमार यादव का असली जलवा देखने को मिला. उन्होंने चौकों-छक्कों की बौछार कर मुंबई की झोली में दूसरी जीत डाल दी है. 

सूर्या ने 17 गेंद में ठोकी फिफ्टी

मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया. आरसीबी के दिग्गज विराट कोहली दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. जिसके बाद रजत पाटीदार, फाफ डु प्लेसिस और दिनेश कार्तिक के बल्ले से तूफानी अर्धशतक देखने को मिले. जिसकी बदौलत आरसीबी ने स्कोरबोर्ड पर 196 रन टांग दिए. लेकिन जवाबी कार्यवाही में पहले ईशान किशन आरसीबी पर हावी नजर आए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने अपने दूसरे ही मैच में महज 17 गेंद में फिफ्टी ठोक डाली. यह इस सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. 

अभिषेक शर्मा ने ली थी 16 गेंद 

IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अपने बल्ले का दम दिखाया था. उन्होंने अपना अर्धशतक महज 16 गेंद में ठोका. सूर्यकुमार यादव ने ट्रेविस हेड की जगह ली है. उन्होंने अर्धशतक ठोकने के लिए 18 गेंदो का सामना किया था. इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने भी अर्धशतक ठोकने के लिए 19 गेंदे ली थी. 

मुंबई की लगातार दूसरी जीत

आईपीएल 2024 में मुंबई की शरुआत बुरे सपने की तरह हुई थी. टीम को लगातार 4 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन मुंबई ने 5वें मुकाबले में दिल्ली को करारी शिकस्त देकर अपना खाता खोला. इसके बाद अब आरसीबी को बुरी तरह से रौंद दिया है. मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा. उन्होंने इस मैच में 5 विकेट लेकर रिकॉर्ड्स की बौछार कर दी. बात करें बल्लेबाजी की तो रोहित शर्मा (38), ईशान किशन (69) और सूर्यकुमार यादव (52) की शानदार पारियों की बदौलत मुंबई ने मुकाबले को 27 गेंद रहते जीत लिया. 

Trending news