2023 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, क्रिकेट की दुनिया में आग की तरह फैली खबर
Advertisement

2023 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, क्रिकेट की दुनिया में आग की तरह फैली खबर

World Cup 2023: मार्नस लाबुशेन को भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय प्रारंभिक टीम से बाहर कर दिया गया है. मार्नस लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया की पिछली वनडे टीम में थे जिसने भारत में तीन मैच खेले थे. जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया टीम में डेब्यू करने के बाद से वह 30 वनडे खेल चुके हैं. 

2023 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, क्रिकेट की दुनिया में आग की तरह फैली खबर

2023 World Cup News: मार्नस लाबुशेन को भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय प्रारंभिक टीम से बाहर कर दिया गया है. मार्नस लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया की पिछली वनडे टीम में थे जिसने भारत में तीन मैच खेले थे. जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया टीम में डेब्यू करने के बाद से वह 30 वनडे खेल चुके हैं. लेग स्पिनर तनवीर संघा और ऑलराउंडर आरोन हार्डी टीम में नए चेहरे हैं. इस 18 सदस्यीय टीम में से वर्ल्ड कप के लिए अंतिम 15 का चयन किया जाएगा. यही टीम दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ सितंबर में होने वाली सीरीज के लिए भी चुनी गई है.

2023 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कप्तान पैट कमिंस की फिटनेस को लेकर भी जानकारी दी है, जिनकी बाईं कलाई में पांचवें एशेज टेस्ट के दौरान चोट लगी थी. वह दक्षिण अफ्रीका में टी20 नहीं खेल सकेंगे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे खेलेंगे. ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, ‘पैट को कलाई में फ्रेक्चर हुआ है और छह सप्ताह रिहैबिलिटेशन की जरूरत है. वर्ल्ड कप से पहले वह काफी मैच खेल रहे हैं जो तैयारी के लिये काफी हैं.’ 

क्रिकेट की दुनिया में आग की तरह फैली खबर

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पहले बच्चे के जन्म के कारण दक्षिण अफ्रीका में सीरीज नहीं खेल सकेंगे. संघा का चयन हैरानी भरा है, क्योंकि पिछले साल अगस्त से उसने शीर्ष स्तर पर नहीं खेला है. वहीं, हार्डी दक्षिण अफ्रीका में 31 अगस्त से तीन सितंबर तक होने वाली टी20 सीरीज भी खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया 28 सितंबर तक वर्ल्ड कप टीम में बदलाव कर सकता है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरोन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और एडम जाम्पा.

Trending news