SA vs NZ: इस अनजान से खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप में मचाया तहलका, 23 साल में महारिकॉर्ड कर देगा ध्वस्त!
Advertisement
trendingNow11940522

SA vs NZ: इस अनजान से खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप में मचाया तहलका, 23 साल में महारिकॉर्ड कर देगा ध्वस्त!

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर वर्ल्ड कप में जीत का चौका लगा दिया है. पहले बल्लेबाजों और फिर गेंदबाजों ने कमाल दिखाया. इस मैच में 21 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने इतिहास रच दिया.

SA vs NZ: इस अनजान से खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप में मचाया तहलका, 23 साल में महारिकॉर्ड कर देगा ध्वस्त!

Marco Jansen: नीदरलैंड से हारने वाली साउथ अफ्रीकी टीम ने विकराल रूप अपनाया हुआ है. इस हार के बाद से ही टीम थमने का नाम नहीं ले रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में टीम ने लगातर चौथी जीत अपने नाम की और पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है. अब सिर्फ एक और जीत टीम को सेमीफाइनल में एंट्री करा देगी. इस मैच में साउथ अफ्रीका के एक गेंदबाज ने महान एलन डोनाल्ड की बराबरी करते हुए बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

बल्लेबाजों ने मचाया धमाल 

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेले गए इस मैच की पहली पारी में रनों का तूफान आया. क्विंटन डिकॉक ने वर्ल्ड कप 2023 का चौथा शतक लगाते हुए 116 गेंदों में 114 रन बनाए. उनकी इस पारी में 10 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इसके अलावा रासी वान डर डुसेन ने 118 गेंदों में 133 रनों की धुआंधार पारी खेली. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 200 रनों की विशाल साझेदारी हुई, जिसके दम पर टीम 357 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने में कामयाब हो सकी. इसके बाद अफ्रीकी टीम के गेंदबाजों ने कमाल दिखाते हुए कीवी बल्लेबाजों पर कहर बरपाया और 167 रनों पर समेट दिया.

इस खिलाड़ी ने तोड़ा रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को यानसेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में इतिहास रच दिया है. उन्होंने महान एलन डोनाल्ड की बराबरी कर ली है. इस मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए. इसके साथ ही वह वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे अफ्रीकी गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में एलन डोनाल्ड की बराबरी कर ली है. दोनों के नाम डोनाल्ड के नाम 16 विकेट थे जो उन्होंने 1999 वर्ल्ड कप में लिए थे. 

नंबर-1 बनने से एक कदम दूर

23 साल के मार्को यानसेन के पास नंबर-1 बनने का सुनहरा मौका है. दरअसल, साउथ अफ्रीका के लिए एक वर्ल्डकप सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे ऊपर लांस क्लूजनर हैं. जिन्होंने 1999 वर्ल्ड कप में 17 विकेट लिए थे, जबकि मोर्ने मोर्कल के नाम भी 17 विकेट हैं. उन्होंने 2015 वर्ल्ड कप में यह काम किया था. यानसेन आने वाले मुकाबलों में अगर दो विकेट ले लेते हैं तो वह अफ्रीकी टीम के लिए किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. उन्होंने टीम के लिए अभी तक सिर्फ 21 ODI मैच खेले हैं.

Trending news