Ranji Trophy: 93 रन या 4 विकेट.. रोमांचक हुई फाइनल की जंग, विदर्भ की चमकेगी किस्मत या मध्यप्रदेश मारेगा बाजी?
Advertisement
trendingNow12142630

Ranji Trophy: 93 रन या 4 विकेट.. रोमांचक हुई फाइनल की जंग, विदर्भ की चमकेगी किस्मत या मध्यप्रदेश मारेगा बाजी?

Ranji Trophy Semi Final: रणजी ट्रॉफी का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला विदर्भ और मध्यप्रदेश के बीच खेला जा रहा है. यह मैच चौथे दिन तक तराजू पर रखा नजर आया. फाइनल का टिकट काटने के लिए मध्यप्रदेश को 93 रन की दरकार है जबकि विदर्भ को जीत के लिए 4 विकेटों की तलाश होगी. 

 

Ranji Trophy (BCCI Domestic X)

Madhya pradesh vs Vidharbha: रणजी ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने जीत दर्ज करने के लिए महज 3 दिन का समय लिया था. लेकिन दूसरा सेमीफाइनल मैच आखिरी दिन तक तराजू पर रखा नजर आ रहा है. चौथे दिन विदर्भ और मध्यप्रदेश के बीच मुकाबला हर सेशन में नया मोड़ लेता नजर आया. अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिरी दिन कौन सी टीम फाइनल का टिकट काटने में कामयाब होती है. 

मध्यप्रदेश जीत से 93 रन दूर

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मध्यप्रदेश की टीम को महज 93 रन की दरकार है. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि विदर्भ को भी जीत के लिए महज 4 विकेट चाहिए. ऐसे में यह मुकाबला किसी भी टीम की तरफ मुड़ सकता है. पहली पारी तक विदर्भ की हालत पतली नजर आ रही थी क्योंकि पूरी टीम महज 170 रन के स्कोर पर सिमट गई थी. लेकिन दूसरी पारी में विदर्भ ने जोरदार वापसी की और मध्यप्रदेश की सांसे अटका दी. 

मध्यप्रदेश के सामने था 321 रन का लक्ष्य

मध्यप्रदेश की टीम पहली पारी तक विदर्भ से 82 रन की बढ़त पर थी. वहीं, दूसरी पारी में यश राठौर की 141 रन की पारी की बदौलत टीम ने स्कोरबोर्ड पर 402 रन टांग दिए और मध्यप्रदेश के सामने 320 रन का लक्ष्य रख दिया. एमपी की तरफ से रोमांच यश दुबे की पारी ने भरा, उन्होंने 94 रन की पारी को अंजाम दिया. हर्ष गावली ने भी 67 रन की पारी खेली. इन पारियों की बदौलत चौथे दिन के अंत तक मध्यप्रदेश ने 228 रन बना लिए हैं. 

मुंबई से किसकी होगी टक्कर? 

विदर्भ और मध्यप्रदेश की टीमों का इतिहास रणजी ट्रॉफी में मजबूत रहा है. रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 10 मार्च से होना है. अब देखना होगा कि विदर्भ की किस्मत चमकती है या फिर मध्यप्रदेश की टीम बाजी मारने में कामयाब होती है. एमपी की तरफ से सारांश जैन और कुमार कार्तिकेय क्रीज पर मौजूद हैं. 

Trending news