आखिरकार LSG को गौतम गंभीर के बाद मिल गया नया मेंटर, टीम में हुई जहीर खान की एंट्री, मुंबई इंडियंस को छोड़ा
Advertisement
trendingNow12404246

आखिरकार LSG को गौतम गंभीर के बाद मिल गया नया मेंटर, टीम में हुई जहीर खान की एंट्री, मुंबई इंडियंस को छोड़ा

Lucknow Super Giants Zaheer Khan: लखनऊ सुपर जाएंट्स आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त किया है. 45 वर्षीय जहीर की आईपीएल में 2 साल बाद वापसी होगी.

आखिरकार LSG को गौतम गंभीर के बाद मिल गया नया मेंटर, टीम में हुई जहीर खान की एंट्री, मुंबई इंडियंस को छोड़ा

Lucknow Super Giants Zaheer Khan: लखनऊ सुपर जाएंट्स के फैंस के लिए खुशखबरी आई है. टीम को गौतम गंभीर के जाने के बाद नया मेंटर मिल गया है. लखनऊ फ्रेंचाइजी आईपीएल में 2022 में आई थी. तब से दो सीजन तक भारत के मौजूदा कोच गंभीर टीम के मेंटर थे. वह आईपीएल 2024 से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़ गए और टीम को चैंपियन बनाया. उन्होंने उस पद को भी छोड़ दिया और टीम इंडिया के कोच बन गए. इस दौरान लखनऊ फ्रेंचाइजी में कोई मेंटर नहीं था. अब टीम को आखिरकार एक नया मेंटर मिल गया है.

जहीर खान बने टीम के नए मेंटर

लखनऊ सुपर जाएंट्स आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त किया है. 45 वर्षीय जहीर की आईपीएल में 2 साल बाद वापसी होगी. वह 2018 से 2022 तक पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े थे. बुधवार को कोलकाता में आरपीएसजी ग्रुप मुख्यालय में औपचारिक घोषणा कर दी गई. जहीर और मुंबई इंडियंस के बीच रिश्ता काफी बेहतर था, लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज ने लखनऊ के लिए MI की टीम को छोड़ दिया.मुंबई ने कई बार उन्हें फिर से अपनी टीम के साथ लाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. इसमें लखनऊ की टीम ने बाजी मार ली.

 

 

ये भी पढ़ें: SBI में नौकरी कर रहा सौरव गांगुली-राहुल द्रविड़ का साथी, पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यू

लखनऊ के पास बॉलिंग कोच नहीं

मुंबई इंडियंस में जहीर ने पहले क्रिकेट डायरेक्टर के रूप में काम किया, उसके बाद उन्होंने ग्लोबल डेवलपमेंट हेड की भूमिका निभाई. साउथ अफ्रीका के पूर्व फास्ट बॉलर मोर्ने मोर्कल के जाने के बाद LSG के पास फिलहाल कोई बॉलिंग कोच नहीं है. मोर्कल अब टीम इंडिया में गंभीर के कोचिंग स्टाफ में शामिल हो गए हैं. पता चला है कि जहीर ऑफ सीजन के दौरान स्काउटिंग और खिलाड़ी-प्लेयर डेवलपमेंट प्रोग्राम में भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: गजब: 1 साल में 9 टेस्ट शतक, PAK क्रिकेटर ने रच दिया था इतिहास, सचिन-कोहली भी नहीं तोड़ पाए रिकॉर्ड

3 टीमों के लिए आईपीएल में खेले जहीर

अपने कोचिंग करियर से पहले जहीर तीन आईपीएल टीमों - मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेले. 10 सीजन में जहीर ने इन टीमों के लिए 100 मैचों में भाग लिया, जिसमें उन्होंने 7.58 की इकॉनमी रेट के साथ 102 विकेट लिए. आईपीएल में वह आखिरी बार 2017 में खेले थे. तब वह दिल्ली के कप्तान थे. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. LSG के पास जस्टिन लैंगर मुख्य कोच हैं. उनकी कोचिंग स्टाफ में लांस क्लूजनर और एडम वोजेस भी शामिल हैं.

Trending news