Kuldeep Yadav: इस गेम प्लान से चौथे ही दिन जीत दर्ज करेगी टीम इंडिया, कुलदीप यादव ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow11488854

Kuldeep Yadav: इस गेम प्लान से चौथे ही दिन जीत दर्ज करेगी टीम इंडिया, कुलदीप यादव ने किया खुलासा

India vs Bangladesh: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शिकंजा कस दिया है. टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने पहली पारी में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए थे. 

Twitter

India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शिकंजा कस दिया है. बांग्लादेश को जीतने के लिए 471 रनों की जरूरत है. भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट अपने नाम किए हैं. अब उन्होंने अपने प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है. 

कुलदीप यादव ने दिया ये बयान 

कुलदीप ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘कहने के लिए तो दो साल (22 महीने) हैं पर मुझे कभी महसूस नहीं हुआ.’ कुलदीप ने यूएई में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण से ठीक पहले घुटने का ऑपरेशन करवाया था, जिसके कारण वह लंबे समय तक खेल से बाहर रहे. 

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं चोट से उबरने के बाद क्रिकेट नहीं खेलता तो फिर मुझे संघर्ष करना पड़ता, लेकिन पिछले एक साल में मैं लगातार सीमित ओवरों क्रिकेट खेल रहा हूं और मैंने न्यूजीलैंड (ए सीरीज) के खिलाफ लाल गेंद से भी क्रिकेट खेली.’

नहीं महसूस करते दबाव

कुलदीप यादव ने कहा, ‘उस सीरीज में मैंने लंबे स्पेल किए थे. अगर आप नेशनल टीम के साथ हैं तो फिर दबाव महसूस नहीं करते.’ उन्होंने कहा, ‘मेरी गेंदबाजी शैली के कारण मुझे एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में तालमेल बिठाने में परेशानी नहीं होती. यह अलग बात है कि जब आप टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करते हैं तो आप हो नियंत्रण बनाए रखने की जरूरत होती है. आपको विकेट हासिल करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है, क्योंकि बल्लेबाज के पास क्रीज पर पांव जमाने और आपको परखने के लिए काफी समय होता है.’

पिच बल्लेबाजी के लिए है बेहतर

जहां तक टेस्ट मैच की बात है तो कुलदीप का मानना है कि पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती जा रही है. भारत की पहली पारी के दौरान उन्होंने स्वयं लगभग 20 ओवर बल्लेबाजी की थी. कुलदीप ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह बल्लेबाजी के लिए आदर्श पिच है. स्पिनरों के खिलाफ भी बल्लेबाजी करने के लिए यह अच्छी पिच है. हां कुछ गेंद नीची रह रही हैं और टर्न ले रही हैं. हमें दूसरी पारी में अधिकतर टर्न मिलने की उम्मीद है.’

कुलदीप यादव ने किया शानदार प्रदर्शन 

स्पिनर कुलदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में भारत का दबदबा बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 40 रन देकर 5 विकेट लिए जिससे बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर आउट हो गई. 

भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा है और कुलदीप को विश्वास है कि वह रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के साथ मिलकर टीम को दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलाने में सफल रहेंगे. 

(इनपुट: भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news