IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले केएल राहुल पर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट, अब नागपुर टेस्ट में खेलना भी मुश्किल!
Advertisement

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले केएल राहुल पर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट, अब नागपुर टेस्ट में खेलना भी मुश्किल!

KL Rahul: भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है. राहुल ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. 

Photo (Twitter)

India vs Australia 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. केएल राहुल (KL Rahul) इस टेस्ट सीरीज में किस भूमिका में नजर आने वाले हैं इसपर बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है. 

केएल राहुल पर सामने आया बड़ा अपडेट 

पिछले कुछ समय से केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए हैं. हालिया समय में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) भी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं. वहीं कई दिग्गजों का मानना है कि केएल राहुल (KL Rahul) को इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर खिलाया जा सकता है. लेकिन बीसीसीआई के एक अधिकारी ने साफ कर दिया है कि राहुल को इस सीरीज में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी नहीं मिलेगी. ऐसे में अब उनके लिए प्लेइंग 11 में जगह बनाना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है. 

बीसीसीआई के अधिकारी ने दिया ये बयान 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स पर कहा, 'पिछले एक साल में केएल राहुल को काफी सारी चोटें आई हैं, टेस्ट में उनके लिए विकेटकीपिंग करना शायद सही नहीं होगा. टेस्ट क्रिकेट में स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरूरत होती है. टीम में केएस भरत और ईशान किशन दो स्पेशलिस्ट विकेटकीपर हैं. यह टीम मैनेजमेंट का काम है कि वह किसे चुनते हैं.' 

टेस्ट क्रिकेट में शानदार आंकड़े 

केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 45 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में केएल राहुल ने 34.26 की औसत से 2604 रन बनाए हैं. इस दौरान केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से 13 अर्धशतक और 7 शतक देखने को मिले हैं. केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के लिए 51 वनडे और 72 टी20 मैच भी खेल चुके हैं. 

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news