KL Rahul: केएल राहुल को टीम से बाहर करने की उठी जबर्दस्त मांग, अब वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर हुआ आग-बबूला!
Advertisement
trendingNow11582296

KL Rahul: केएल राहुल को टीम से बाहर करने की उठी जबर्दस्त मांग, अब वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर हुआ आग-बबूला!

IND vs AUS : भारतीय ओपनर केएल राहुल का इंदौर टेस्ट में खेल पाना बेहद मुश्किल लग रहा है. उनसे टेस्ट कप्तानी भी छीन ली गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में एक मार्च से सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. इससे पहले एक दिग्गज ने राहुल की फॉर्म को लेकर बयान दिया है.

kl rahul (Bcci)

KL Rahul Flop Show, IND vs AUS Tests: भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. उसने 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेला जाना है. इस बीच एक खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की लगातार मांग उठ रही है. वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) हैं. अब वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

इंदौर टेस्ट में मिलेगा मौका?

ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा या नहीं, इसे लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं है. हालांकि उनकी खराब फॉर्म को देखते हुए कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट उन्हें टीम से बाहर करने की सलाह दे रहे हैं. साल 1983 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने राहुल को आराम करने की सलाह दी है.  

श्रीकांत ने दी सलाह

पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णमाचारी श्रीकांत (K Srikkanth) ने केएल राहुल को क्रिकेट से ब्रेक लेने की सलाह दी है. राहुल ने पिछली 10 टेस्ट पारी में महज 125 रन बनाए हैं. वह एक ही बार 50 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं. ऐसे में अब टीम मैनेजमेंट या सेलेक्टर्स उन पर भरोसा जताएगा, ऐसा कहना बेहद मुश्किल है. उनसे उप-कप्तानी भी छीन ली गई है. श्रीकांत ने एक अखबार से बातचीत में कहा, 'राहुल एक क्लास प्लेयर हैं. मैं खुद उनकी बल्लेबाजी का कायल हूं. मैं तो उन्हें रॉल्स रॉयस राहुल बुलाता हूं लेकिन इस वक्त व वाकई रन बनाने में संघर्ष कर रहे हैं. अगर मैं इस वक्त सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन रहता तो उनके पास जाता और कहता कि आप कुछ दिन के लिए फिलहाल क्रिकेट से ब्रेक ले लें.'

तकनीकी खामी नहीं दिखती

श्रीकांत ने आगे कहा, 'एक बात और कहना चाहता हूं कि उनके खेल में तकनीकी खामी का पता मैं नहीं लगा सकता. मुझे लगता है कि यह मानसिक तौर पर ज्यादा परेशानी है और राहुल को केवल एक ब्रेक लेने और अपने दिमाग को क्रिकेट से हटाने की जरूरत है. ऐसा कोई कारण नहीं है कि राहुल धमाकेदार अंदाज में मैदान पर वापसी नहीं कर सकते हैं.' 30 साल के राहुल का अभी तक सीरीज में बल्ला खामोश रहा है. वह नागपुर टेस्ट मैच में 20 रन बना पाए थे. वहीं, दिल्ली टेस्ट में वह दो पारियों में कुल 18 (17 और 1) रन ही बना सके.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news