FIFA WC Final: केएल राहुल से पूछा फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में किस टीम को करेंगे सपोर्ट? दिया ऐसा जवाब
trendingNow11490994

FIFA WC Final: केएल राहुल से पूछा फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में किस टीम को करेंगे सपोर्ट? दिया ऐसा जवाब

FIFA World Cup Final: फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच फीफा वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेला जाना है. कतर के लुसैल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार रात साढ़े 8 बजे इन दो टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत होगी. इस मैच का लुत्फ भारतीय क्रिकेट टीम भी उठाएगी.

kl rahul on fifa world cup final (twitter)

KL Rahul on FIFA World Cup Final: भारतीय क्रिकेट टीम ने केएल राहुल की कप्तानी में बांग्लादेश को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन ही हरा दिया. चटगांव में 513 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम की दूसरी पारी 324 रन पर सिमट गई. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. आज यानी 18 दिसंबर को फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल (FIFA World Cup Final) मैच भी खेला जाना है. राहुल ने चटगांव टेस्ट मैच जीतने के बाद वर्ल्ड कप फाइनल पर भी रिएक्शन दिया. 

फाइनल देखेंगे भारतीय खिलाड़ी

टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश दौरे पर है जहां उसने पहले वनडे सीरीज खेली और अब टेस्ट सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम ने बांग्लादेश को सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच में 188 रन से मात दी. अब उनकी नजरें फीफा वर्ल्ड कप फाइनल के रोमांच पर हैं. मेजबान टीम को शिकस्त देने के बाद भारतीय टीम फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मैच का लुत्फ उठाने को तैयार है. बता दें कि फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच (France vs Argentina) रविवार शाम को फाइनल मैच खेला जाना है. 

राहुल से पूछी पसंदीदा टीम

केएल राहुल से जब पसंदीदा फुटबॉल टीम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘हम जिस टीम का समर्थन कर रहे थे, वह पहले से ही बाहर हो गई है. हमारी टीम में कुछ ब्राजील सपोर्टर थे, कुछ इंग्लैंड प्रशंसक थे. यह वजह है कि मैं सच में नहीं जानता कि कौन अर्जेंटीना या फ्रांस को सपोर्ट कर रहा है. इसलिए हम फाइनल मैच का लुत्फ उठाएंगे. हम साथ में खेल देख रहे हैं और खाना भी साथ में खाएंगे. पांच दिन के खेल के बाद सभी को थकान होती है, इसलिए आज रात विश्व कप का फाइनल मैच का लुत्फ उठाएंगे. हम सभी फुटबॉल को पसंद करते हैं. आप में से ज्यादातर ने देखा भी है कि हम हमेशा फुटबॉल खेलते हैं. वार्मअप से पहले, यहां तक कि रूम में भी फुटबॉल खेल लेते हैं.’

कौन जीतेगा तीसरी बार वर्ल्ड कप?

फीफा वर्ल्ड कप फाइनल में फ्रांस और अर्जेंटीना की टीम पहुंच चुकी हैं. दोनों ने ही इससे पहले दो-दो बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. पिछले विश्व कप में फ्रांस का दबदबा रहा लेकिन लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया है. अर्जेंटीना ने आखिरी बार 1986 में फीफा वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की थी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news