IND vs BAN : टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल का दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल!
Advertisement

IND vs BAN : टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल का दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल!

IND vs BAN 2nd Test: भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल भी चोटिल हो गए हैं. उन्हें मीरपुर में प्रैक्टिस के दौरान हाथ में चोट लग गई. गुरुवार 22 दिसंबर से शुरू हो रहे सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. 

kl rahul india vs bangaldesh (instagram)

KL Rahul, India vs Bangladesh 2nd Test : भारतीय टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों की लगातार चोट से परेशान है. इस लिस्ट में अब एक और खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है- केएल राहुल. राहुल फिलहाल टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. ऐसे में उनका चोटिल होना भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है. भारत कल यानी 22 दिसंबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेलेगा.

प्रैक्टिस के दौरान लगी चोट

पेसर नवदीप सैनी के बाद भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल भी चोट का शिकार हो गए. उन्हें प्रैक्टिस के दौरान हाथ में चोट लग गई. अब गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है. टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने यह जानकारी दी. उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि राहुल मैच से पहले पूरी तरह ठीक हो जाएंगे.

क्या बोले कोच राठौड़?

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'राहुल की चोट गंभीर नहीं लग रही है. वह ठीक लग रहे हैं. उम्मीद है कि वह ठीक होंगे. डॉक्टर उनकी निगरानी कर रहे हैं लेकिन उम्मीद है कि वह मैच से पहले ठीक हो जाएंगे.' राहुल ने वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में भी टीम इंडिया की कप्तानी संभाली और जीत दिलाई. फिर टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी उन्होंने अपने नेतृत्व में टीम को 188 रन से विजयी बनाया.

इस दिग्गज को मिल सकती है कप्तानी

अगर राहुल अनफिट होने के चलते मीरपुर टेस्ट का हिस्सा बनने से चूक जाते हैं तो अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मीरपुर टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी संभालते नजर आएंगे. पुजारा मौजूदा सीरीज में टीम के उप-कप्तान की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं. राहुल के बाहर होने पर अभिमन्यु ईश्वरन को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news