KKR IPL 2025: कौन बनेगा कोलकाता नाइटराइडर्स का मेंटर? इस दिग्गज का नाम रेस में आगे, 2 बार जीत चुका है आईपीएल
Advertisement
trendingNow12421430

KKR IPL 2025: कौन बनेगा कोलकाता नाइटराइडर्स का मेंटर? इस दिग्गज का नाम रेस में आगे, 2 बार जीत चुका है आईपीएल

KKR IPL 2025 Kolkata Knight Riders: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इस साल लंबे समय बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब जीता. उसने 10 साल के सूखे को समाप्त करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया.

KKR IPL 2025: कौन बनेगा कोलकाता नाइटराइडर्स का मेंटर? इस दिग्गज का नाम रेस में आगे, 2 बार जीत चुका है आईपीएल

KKR IPL 2025 Kolkata Knight Riders: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इस साल लंबे समय बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खिताब जीता. उसने 10 साल के सूखे को समाप्त करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया. इस सीजन से पहले KKR ने पिछली बार 2014 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, तब गौतम गंभीर टीम के कप्तान थे. फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस साल टीम के मेंटर के रूप में जोड़ा और गंभीर ने फिर से कमाल करते हुए उसे खिताब जीता दिया.

कोलकाता की टीम में 3 जगह खाली

गौतम गंभीर इससे पहले लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर थे. उन्होंने 2 बार फ्रेंचाइजी को प्लेऑफ में पहुंचाने में मदद की थी. उसके बाद वह कोलकाता से जुड़े और टाइटल जीता. अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं.  इतना ही नहीं, वह KKR के सहायक स्टाफ का हिस्सा रहे अभिषेक नायर और रयान टेन डोएशेट को भी अपने साथ भारत के सहायक कोच के रूप में ले गए.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज में भारत के लिए नासूर बनेंगे ये 5 बांग्लादेशी खिलाड़ी! हार का घाव देने में माहिर

इस दिग्गज को मेंटर बनाना चाहती है टीम

कोलकाता ने पहले गंभीर के रिप्लेसमेंट को नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित की सहायता कर सकें. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेंचाइजी अपने दिग्गज खिलाड़ी जैक कैलिस को बतौर मेंटर नियुक्त करना चाहती है. जिन लोगों को नहीं पता है, उन्हें बता दें कि कैलिस पहले भी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने 2015 में मुख्य कोच और उसी साल बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम किया था.

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट में ये हैं 20000 से ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

रेस में थे ये दो दिग्गज

कैलिस ने 2012 और 2014 में केकेआर के खिताबी जीत के दौरान गंभीर के नेतृत्व में खेला था. रिपोर्टों में पहले दावा किया गया था कि कोलकाता की टीम इस भूमिका के लिए रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा को भी नियुक्त करना चाहती थी. पोंटिंग ने इस साल के शुरू में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के रूप में अपना पद छोड़ दिया था. दूसरी ओर, संगकारा वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स में क्रिकेट डायरेक्टर हैं.

ये भी पढ़ें: कभी सारा तेंदुलकर तो कभी सारा अली खान, 4 लड़कियों से जुड़ा टीम इंडिया के 'प्रिंस' शुभमन गिल का नाम

राहुल द्रविड़ बने हैं राजस्थान रॉयल्स के कोच

संगकारा के राजस्थान रॉयल्स में बने रहने की संभावना है, क्योंकि राहुल द्रविड़ कुछ दिनों पहले मुख्य कोच के रूप में फ्रेंचाइजी में शामिल हुए हैं.  द्रविड़ के राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के साथ भी बहुत अच्छे संबंध हैं, जो अंडर-19 के माध्यम से आए थे. द्रविड़ ने रॉयल्स का प्रतिनिधित्व एक खिलाड़ी के रूप में भी किया था. वह 2012 और 2013 में फ्रैंचाइजी के कप्तान थे. 2014 और 2015 सीजन में टीम निदेशक और मेंटर के रूप में काम किया था.

Trending news