Border Gavaskar Trophy: खत्म हो जाता टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह
Advertisement

Border Gavaskar Trophy: खत्म हो जाता टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर का अब सिर्फ चौथा मुकाबला बचा है. यह मुकाबला अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाना है. एक तरफ भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिहाज से खेलने उतरेगी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया इस मैच जीतकर चार मैचों की सीरीज को 2-2 से बराबर करना चाहेगी. 

Border Gavaskar Trophy: खत्म हो जाता टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर! पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

KL Rahul: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में भारत को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, पिच को लेकर यह मैच काफी विवादित रहा. आईसीसी ने इस मैच की पिच को खराब करार दिया और स्टेडियम को 3 डिमेरिट अंक दिए जोकि पांच साल तक मान्य होंगे. इस मैच में खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को जगह नहीं मिली थी. उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को खेलने का मौका मिला था. अब एक पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि कहा है की इस टेस्ट में न खेलने की वजह से केएल राहुल का करियर बच गया है. 

खत्म हो जाता केएल राहुल का करियर!

पूर्व भारतीय क्रिकेटर के श्रीकांत ने कहा है कि मैं केएल राहुल के लिए बहुत खुश हूं कि वह इस टेस्ट मैच में नहीं खेले. अगर वह इस मैच में टीम का हिस्सा होते और उनके बल्ले से रन नहीं निकलते तो उनका करियर खत्म हो जाता. पिच को लेकर उन्होंने कहा कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए सही नहीं है. चाहे विराट कोहली ही क्यों न बल्लेबाजी कर रहे हों. ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने पिच का पूरा फायदा उठाया. इस पिच पर विकेट निकालना कोई कठिन काम नहीं है. अगर, मैं भी होता तो आराम से विकेट निकाल लेता. 

फॉर्म से जूझ रहे हैं राहुल 

बता दें, कि पिछले कुछ समय से केएल राहुल के बल्ले से रन नहीं बन रहे हैं. इस टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश रहा है. यही कारण था जिसकी वजह से उन्हें तीसरे टेस्ट में टीम से बाहर किया गया था. राहुल ने पहले दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में मात्र 38 रन ही बनाए थे. उनकी जगह पर तीसरे टेस्ट में फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल को मौका मिला था. हालांकि, वह भी तीसरे टेस्ट की दोनों परियों में सस्ते में आउट हो गए थे..   

टेस्ट सीरीज की तीनों पिच थीं खराब 

के श्रीकांत ने पिच पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि तीनों ही मुकाबलों की पिच बल्लेबाजी के लिए सही नहीं थीं. 2008 में ऑस्ट्रलिया का भारत दौरा हुआ था लेकिन उस समय पिच ऐसी नहीं थीं. तब पिच सपाट थीं तब भी भारत ने वो सीरीज 2-0 से अपने नाम की थीं. उन्होंने कहा इस सीरीज की पिच पर गेंद बहुत ज्यादा टर्न कर रही है जोकि बल्लेबाजी के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news