Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने फैंस को दिया बड़ा झटका, अचानक संन्यास का किया ऐलान
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने फैंस को दिया बड़ा झटका, अचानक संन्यास का किया ऐलान

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारत को चैंपियन बनाने में अहम भुमिका निभाई थी. 

 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) का अगला मिशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. इस खिलाड़ी ने भारत को साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीताने में अमह भुमिका निभाई थी. हालांकि ये खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप के बाद से ही टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बना था. 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास 

2007 टी20 वर्ल्ड कप का जब भी जिक्र होता है, भारतीय क्रिकेट फैन्स के जहन में जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) का नाम ताजा हो जाता है. जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने ही फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर फेंककर टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस को ये जानकारी दी है. 

छोटे से करियर में कमाया बड़ा नाम 

39 साल के जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने अपने इंटरनेशनल करियर में टीम इंडिया के लिए कुल 4 टी20 और 4 वनडे मैच खेले हैं. वनडे मैचों में जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने 4.6 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 1 विकेट हासिल किया था. वहीं टी20 फॉर्मेट में जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने 9.52 की इकॉनमी से रन देते हुए कुल 4 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने 16 आईपीएल मैच भी खेले थे. वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे.

2007 टी20 वर्ल्ड कप के बने हीरो 

2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए थे. 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. कप्तान एमएस धोनी ने पारी का आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) को दिया था. और फिर जोगिंदर ने इन फॉर्म मिस्बाह उल हक को आउट कर भारत को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया था. ये मैच जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) के करियर का सबसे बड़ा मैच था. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news