Asia Cup: एशिया कप के बीच इस प्लेयर ने उठाया चौंकाने वाला कदम, England की धरती पर खेलेगा क्रिकेट
Advertisement
trendingNow11332984

Asia Cup: एशिया कप के बीच इस प्लेयर ने उठाया चौंकाने वाला कदम, England की धरती पर खेलेगा क्रिकेट

Asia Cup 2022: भारत के स्टार ऑलराउंडर जयंत यादव को एशिया कप में खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में अब उन्होंने इंग्लिश काउंटी की टीम वारविकशायर से खेलने का फैसला किया है.

Twitter

Asia Cup 2022: भारत के स्टार ऑलराउंडर जयंत यादव को एशिया कप में जगह नहीं मिली. अब इंग्लिश काउंटी की टीम वारविकशायर ने शुक्रवार को घोषणा की है कि उन्होंने मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप सत्र के अंतिम तीन मैचों के लिए भारत के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर जयंत यादव को अनुबंधित किया है. 32 साल के यादव समरसेट के खिलाफ वारविकशायर के घरेलू मैच से पहले अगले हफ्ते एजबेस्टन में भारत के अपने साथी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ जुड़ेंगे, जो 12 सितंबर से शुरू हो रहा है.

जयंत यादव ने दिया ये बयान 

जयंत यादव ने कहा, 'यह मेरा पहला काउंटी चैपियनशिप अनुभव होगा और मैं अंतिम तीन मैचों के लिए टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं. जब मुझसे पूछा गया कि क्या मैं वारविकशायर में शामिल होना चाहूंगा तो यह कुछ ऐसा था जिसे मैं ना नहीं कह सका.' यादव ने वारविकशायर के साथ करार पर कहा, 'मैं वारविकशायर काउंटी क्रिकेट क्लब और BCCI दोनों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं और मैं अगले सप्ताह वारविकशायर के लिए पहुंचने की उम्मीद करता हूं.'

मिलेंगे अधिक मौके 

जयंत यादव ने आगे बोलते हुए कहा, 'इस साल की शुरूआत में अपना छठा टेस्ट खेलने के बाद मुझे विश्वास है कि ये तीन मैच मुझे निकट भविष्य में और अधिक अवसरों के लिए अपने खेल को बेहतर बनाने में मदद करेंगे. मैं एजबेस्टन में कभी नहीं खेला, लेकिन मैंने स्टेडियम के बारे में बहुत अच्छी बातें सुनी हैं.

बनेंगे आठवें भारतीय 

वह सिराज (वारविकशायर काउंटी मैच), चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), कुणाल पांड्या (वारविकशायर के लिए 50 ओवर के मैच), उमेश यादव (मिडलसेक्स), नवदीप सैनी (केंट) और शुभमन गिल (ग्लैमोर्गन काउंटी मैच) के बाद 2022 में अंग्रेजी घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए करार करने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

भारत के लिए खेले 6 टेस्ट मैच 

जयंत यादव ने अब तक 64 प्रथम श्रेणी मैचों में 173 विकेट लिए हैं और 2,194 रन बनाए हैं. भारत के लिए छह टेस्ट मैचों में यादव ने 29.06 की औसत से 16 विकेट लिए हैं और 31 की औसत से 248 रन बनाए हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news