Team India: टीम इंडिया से बिना मैच खिलाए बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से दिया मुंहतोड़ जवाब!
Advertisement

Team India: टीम इंडिया से बिना मैच खिलाए बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से दिया मुंहतोड़ जवाब!

Indian Cricket: टीम इंडिया से बिना मैच खिलाए बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने अब अपने बल्ले से सेलेक्टर्स को मुंह तोड़ जवाब दिया है. ये खिलाड़ी कई मौकों पर भारतीय टीम के स्क्वॉड का हिस्सा बन चुका है. 

Team India: टीम इंडिया से बिना मैच खिलाए बाहर किया गया ये खिलाड़ी, अब अपने बल्ले से दिया मुंहतोड़ जवाब!

Indian Cricket Team: टीम इंडिया ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश का दौरा किया था. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले गए थे. इस टेस्ट सीरीज में एक युवा बल्लेबाज को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन ये खिलाड़ी दोनों ही टेस्ट मैचों की प्लेइंग 11 में अपनी जगह नहीं बना सका था. अब ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा भी नहीं है. बिना मैच खिलाए टीम से बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने अब अपने बल्ले से सेलेक्टर्स को मुंह तोड़ जवाब दिया है. 

टीम इंडिया से बाहर किए गए इस खिलाड़ी ने खेली बड़ी पारी 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की कमान केएल राहुल (KL Rahul) संभाली थी. उनकी कप्तानी में युवा खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठे दिखाई दिए थे. अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के बल्ले से अब ईरानी ट्रॉफी में बड़ी पारी देखने को मिली है. ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से खेलते हुए 2021-22 सीजन की रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश के खिलाफ एक बड़ी पारी खेली है. 

मध्य प्रदेश के गेंदबाजों पर पड़े भारी 

बंगाल की तरफ से खेलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) इस मैच में 240 गेंदों पर 154 रनों की पारी खेली है. इस पारी में अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) के बल्ले से 17 चौके और दो छक्के देखने को मिले. अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) का यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 22वां शतक था. अभिमन्यु के अलावा यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 213 रन बनाए जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का आठवां शतक है. यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 371 रन की साझेदारी की मदद से रेस्ट ऑफ इंडिया ने मध्य प्रदेश के खिलाफ पहले दिन तीन विकेट पर 381 रन बनाए. 

मयंक अग्रवाल ने फैंस को किया निराश

रेस्ट ऑफ इंडिया के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अग्रवाल से यहां बड़ी पारी खेलकर भारतीय टीम में वापसी के लिए मजबूत दावा पेश करने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वह केवल दो रन बनाकर तीसरे ओवर में ही अवेश खान (51 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर हिमांशु मंत्री को कैच दे बैठे. ईश्वरन और जायसवाल ने यहीं से बखूबी जिम्मेदारी संभाली. इन दोनों ने लगभग 82 ओवर तक विकेट नहीं गिरने दिया और इस बीच सहजता से रन बटोरे. जायसवाल और ईश्वरन ने इन पारियों से भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत किया. वहीं, मध्य प्रदेश ने दिन के आखिरी घंटे में इन दोनों को लगातार गेंदों पर आउट करके राहत की सांस ली.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news