IPL 2023: कप्तान रोहित को मिला बुमराह की कमी पूरी करने वाला गेंदबाज, टीम को जिता देगा छठा खिताब!
Advertisement

IPL 2023: कप्तान रोहित को मिला बुमराह की कमी पूरी करने वाला गेंदबाज, टीम को जिता देगा छठा खिताब!

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं. वह इस साल आईपीएल में भी हिस्सा नहीं लेंगे. 

IPL 2023: कप्तान रोहित को मिला बुमराह की कमी पूरी करने वाला गेंदबाज, टीम को जिता देगा छठा खिताब!

IPL 2023 Jasprit Bumrah: टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आईपीएल का पूरा सीजन नहीं खेल पाएंगे. बुमराह अभी तक पीठ की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं जिसके कारण वह पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर हो गए हैं. आईपीएल 2023 में एक घातक तेज गेंदबाज उनकी जगह पूरी कर सकता है. ये गेंदबाज भी रफ्तार के लिए जाना जाता है. 

बुमराह की कमी पूरी करने वाला गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद  मुंबई इंडियंस उम्मीद कर रही होगी कि जोफ्रा आर्चर अपने शानदार लय में रहे, जिससे रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन टीम पिछले सीजन के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ कर खिताब के लिए मजबूत दावा पेश कर सके. मुंबई इंडियंस की टीम 2022 में 14 मैचों में चार जीत के अंतिम स्थान पर रही थी. टीम आईपीएल के 15 सीजन में पहली बार अंतिम स्थान पर रही थी. मुंबई का खराब प्रदर्शन उनके कप्तान के सबसे खराब सीजन के साथ-साथ हुआ. आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार हुआ था जब रोहित ने सीजन में एक भी पचासा नहीं लगाया. वह इस दौरान 19.14 की औसत से 268 रन ही बना सके. 

आईपीएल 2022 में छोड़ी थी अपनी छाप 

बुमराह ने आईपीएल 2022 में अपने कौशल से 14 मैचों में 15 विकेट लेकर कुछ चमक बिखेरी लेकिन वह पीठ की सर्जरी के बाद आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाएंगे. टीम को हालांकि जोफ्रा आर्चर के आने से गेंदबाजी में थोड़ी मजबूती मिलेगी लेकिन बुमराह की कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा. टीम के पास अनुभवी स्पिनरों की भी कमी है. अनुभवी पीयूष चावला को फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया है, लेकिन उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच दो साल पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेला था.

मुंबई इंडियंस की मजबूती

दुनिया के नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब वनडे सीरीज के बाद जोरदार वापसी करना चाहेंगे. वह टीम के मध्य क्रम में सबसे भरोसेमंद नाम भी है, जिसमें भारत के तिलक वर्मा और साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस और ट्रिस्टन स्टब्स शामिल हैं. रोहित विस्फोटक ईशान किशन के साथ शीर्ष क्रम में पहली गेंद से ही आक्रामक रुख अपनाएंगे. टिम डेविड से निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद होगी. टीम ने इस साल की शुरुआत में नीलामी में कैमरून ग्रीन के लिए 17.50 करोड़ रुपये खर्च किए. वह टीम में कीरोन पोलार्ड की कमी को दूर करेंगे. गेंदबाजी में टीम को आर्चर और बायें हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ पर निर्भर रहेगी. बेहरेनडॉर्फ ने बीग बैश लीग में 14 मैचों में 21 विकेट लेकर पर्थ स्कोचर्स को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई.

मुंबई इंडियंस की कमजोरी

कप्तान रोहित पिछले कुछ समय से रन बना रहे है लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहे है. टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती सही संयोजन तैयार करने की होगी. बुमराह की कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा. स्पिन गेंदबाजी भी टीम की कमजोर कड़ी है. टीम अपने घरेलू मैदान का पूरा फायदा उठाना चाहेगी. पिछले सीजन में टीम ने यहां चार मैचों में दो में जीत दर्ज की थी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news