IPL Auction 2023 के बाद इन 2 टीमों के पास हैं खतरनाक बॉलर्स, नाम से ही खौफ में बल्लेबाज!
Advertisement
trendingNow11500387

IPL Auction 2023 के बाद इन 2 टीमों के पास हैं खतरनाक बॉलर्स, नाम से ही खौफ में बल्लेबाज!

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने बेहतरीन गेंदबाजों को खरीदा है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. आईपीएल 2023 में ये प्लेयर्स अच्छा शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं. 

Twitter

IPL Auction समाप्त हो चुका है. अब सभी टीमें आईपीएल 2023 के लिए पूरी तरह से तैयार है. आईपीएल 2023 ऑक्शन के बाद 2 टीमें ऐसी हैं, जिनकी गेंदबाजी बहुत ही मजबूत हुई है. ये टीमें आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं थी. लेकिन अब इन टीमों के पास ऐसे गेंदबाज आए हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. 

इन टीमों के पास हैं बेहतरीन गेंदबाज 

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. लेकिन आईपीएल 2022 ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था और प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज हैं, लेकिन आर्चर खेले नहीं थे और चोटिल होने की वजह से बुमराह अच्छा खेल दिखाने में विफल साबित हुए थे.

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल ऑक्शन में दो खूंखार गेंदबाजों को खरीदा है. इनमें झाय रिचर्डसन (Jhye Richardson) और जेसन बेहरेनडॉर्फ (Jason Behrendorff) शामिल हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं और टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी हैं. रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 में 19 विकेट चटकाए हैं. बुमराह, आर्चर, झाय रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडॉर्फ की चौकड़ी मिलकर किसी भी गेंदबाजी आक्रामण को ध्वस्त कर सकती है. ऐसे में फैंस को अब उम्मीद है कि मुंबई इंडियंस अपनी छठी IPL ट्रॉफी जीत सकती है. 

CSK टीम को हुआ ये फायदा 

महेंद्र सिंह धोनी ने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. लेकिन पिछले सीजन CSK टीम के कई अहम खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. इसी वजह से टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. लेकिन अब CSK के लिए खुशी की बात ये है कि दीपक चाहर पूरी तरह से फिट हो चुके हैं. वहीं, मुकेश चौधरी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. 

आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को अपनी टीम में 16.25 करोड़ रुपये देकर खरीदा है, जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 2 करोड़ रुपये ही था. वह भारत की स्पिन फ्रेंडली पिचों पर कहर बरपा सकते हैं. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स ने 1 करोड़ रुपये में काइल जैमिसन को खरीदा है. जैमिसन लंबे कद के खिलाड़ी हैं. वह यॉर्कर गेंद फेंकने में माहिर हैं. इन दोनों ही प्लेयर्स के चेन्नई टीम में आने उनकी गेंदबाजी मजबूत हुई है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news