IND vs AUS: रोहित-द्रविड़ को इस खिलाड़ी ने किया बहुत ज्यादा निराश, इंदौर टेस्ट में बनेगा हार की सबसे बड़ी वजह!
Advertisement

IND vs AUS: रोहित-द्रविड़ को इस खिलाड़ी ने किया बहुत ज्यादा निराश, इंदौर टेस्ट में बनेगा हार की सबसे बड़ी वजह!

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर के होलकर स्टेडियम में जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपनी पहली पारी में केवल 109 रन बना सकी और 33.2 ओवर में आउट हो गई. एक खिलाड़ी ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को बहुत ज्यादा निराश किया.

ind vs aus indore test

IND vs AUS 3rd Test, Shubman Gill Flop Show: भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) खेल रही है. इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. मेजबान टीम अपनी पहली पारी में केवल 109 रन बना सकी और 33.2 ओवर में ऑलआउट हो गई. एक बल्लेबाज ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को काफी निराश किया.

गेंदबाजों ने बचाई लाज

इंदौर टेस्ट में भारतीय टीम की पहली पारी 33.2 ओवर में 109 रन पर सिमट गई. सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए. उन्होंने 52 गेंदों पर 2 चौके लगाते हुए 22 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा शुभमन गिल ही 20 का आंकड़ा पार कर सके. भला हो उमेश यादव का जिन्होंने 13 गेंदों पर 1 चौका और 2 छक्के लगाकर 17 रनों का योगदान दिया जिससे टीम 100 का आंकड़ा पार कर सकी. लेफ्ट आर्म पेसर मैथ्यू कुहनेमैन ने 5 विकेट लिए. इसके बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (78 रन देकर 4 विकेट), रविचंद्रन अश्विन (44 रन देकर 3 विकेट) और पेसर उमेश यादव (12 रन देकर 3 विकेट) ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर समेट दी. 

शुभमन गिल ने किया बहुत निराश

इस मुकाबले में युवा ओपनर शुभमन गिल ने काफी निराश किया. उन्होंने कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ को ही नहीं, बल्कि करोड़ों भारतीय फैंस को भी निराशा किया. गिल को केएल राहुल की जगह इस उम्मीद से प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था कि वह टीम को अच्छी शुरुआत देंगे लेकिन वह रोहित (12) के साथ पहली पारी में महज 27 रन जोड़ पाए. वह टीम के 34 के स्कोर पर दूसरे विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे. 

दूसरी पारी में भी फ्लॉप

गिल दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए और स्पिनर नाथन लियोन का शिकार हो गए. लियोन ने पारी के 5वें ओवर की अंतिम गेंद पर उन्हें बोल्ड कर दिया. गिल ने इस दौरान 15 गेंदों का सामना किया और 5 रन बनाकर चलते बने. कप्तान रोहित और गिल ने मिलकर 15 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. रोहित ने 33 गेंदों पर 12 रन बनाए. भारत ने दूसरी पारी में अपने 5 विकेट 113 रनों तक गंवा दिए थे. अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को हारती है तो गिल पर भी जिम्मेदारी आएगी.

ऐसा है गिल का अभी तक का करियर

गिल के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 14 टेस्ट मैच खेले हैं और 27 पारियों में कुल 762 रन बनाए हैं. इनमें कुल एक शतक और 4 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं. वनडे में उन्होंने 21 मैचों में 4 शतक और 5 अर्धशतक जमाकर कुल 1254 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल करियर में गिल ने 6 मैचों में एक शतक की बदौलत कुल 202 रन बनाए हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news