IND vs PAK: अगर मैं आपके सिर पर बंदूक रख दूं तो... विदेश मंत्री के इस बयान से हो गया तय- PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया!
Advertisement

IND vs PAK: अगर मैं आपके सिर पर बंदूक रख दूं तो... विदेश मंत्री के इस बयान से हो गया तय- PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया!

India vs Pakistan Cricket: भारत और पाकिस्तान के बीच राजनयिक रिश्ते काफी खराब हैं और इसका असर खेल पर भी पड़ता है. इन दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच काफी वक्त से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. अब भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इसे लेकर बात की है.

s jaishankar on india vs pakistan match

S Jaishankr on Asia Cup 2023: एशिया कप का अगला एडिशन (Asia Cup 2023) अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होना है. हालांकि इसे लेकर उस समय विवाद शुरू हो गया जब एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने इसे पाकिस्तान से बाहर कराने की बात कह दी. जय शाह ने कहा था कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान से बाहर कराया जाएगा. इसके बाद बीसीसीआई के अधिकारियों ने भी कहा कि केंद्र सरकार से सलाह के बाद ही कुछ साफ होगा. अब भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पड़ोसी मुल्क को साफ संदेश दे दिया है. 

अगर कोई बंदूक रख दे तो..

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा, 'टूर्नामेंट आते रहते हैं और आप सरकार के रुख से वाकिफ हैं. चलिए देखते हैं कि क्या होता है. यह एक जटिल मामला है. अगर मैं आपके सिर पर बंदूक रख दूं तो क्या आप मुझसे बात करेंगे? यदि आपका पड़ोसी आतंकवाद की खुले में मदद करता है. इस बारे में कोई रहस्य नहीं है कि नेता कौन हैं, कहां कैंप लगे हैं.'

सीमा-पार आतंकवाद पर भी बोले जयशंकर 

उन्होंने आगे कहा, 'हमें यह कभी नहीं सोचना चाहिए कि सीमा पार आतंकवाद एक सामान्य मसला है. मुझे एक और उदाहरण दें जहां एक पड़ोसी दूसरे के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा हो. ऐसा कोई उदाहरण नहीं मिलेगा. एक तरह से, यह असामान्य भी नहीं है लेकिन असाधारण है.'

भारत-पाक के बीच नहीं होती द्विपक्षीय सीरीज

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच काफी वक्त से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल तक में नहीं मौका दिया जाता है. ये दोनों टीमें केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही आमने-सामने होती हैं. हाल में टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले खेले गए थे. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news