Team India: सेलेक्टर्स ने इस प्लेयर से मुंह मोड़ खत्म किया करियर! पिछले 6 साल से T20 टीम से बाहर
Advertisement
trendingNow11345067

Team India: सेलेक्टर्स ने इस प्लेयर से मुंह मोड़ खत्म किया करियर! पिछले 6 साल से T20 टीम से बाहर

Indian Team Players: भारत का एक स्टार खिलाड़ी पिछले 6 साल से टी20 टीम से बाहर चल रहा है. ये स्टार प्लेयर टीम में एक मौका पाने के लिए तरस रहा है. 

Twitter

Indian Team: भारत में राजनीति, बॉलीवुड और क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है. क्रिकेट को भारत में एक धर्म माना जाता है. भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये चांस मिल पाता है. भारत का एक स्टार खिलाड़ी पिछले 6 साल से टी20 क्रिकेट से बाहर चल रहा है. इस खिलाड़ी को अच्छी फॉर्म में होने के बाद भी सेलेक्टर्स एक मौका नहीं दे रहे हैं. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को पिछले 6 साल से टी20 क्रिकेट में मौका नहीं मिला है. अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी मैच 28 अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. रहाणे ने टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर से लेकर ओपनिंग तक की है. लेकिन खराब फॉर्म की वजह से वह कभी टीम इंडिया में स्थाई जगह नहीं बना पाए. ऐसे में उनका करियर खतरे में पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. 

युवा प्लेयर्स ने छीन ली जगह 

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज को आतिशी बैटिंग करनी होती है. लेकिन अजिंक्य रहाणे इसमें पूरी तरह से फेल रहे हैं. भारतीय टीम में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जैसे बल्लेबाजों ने ले ली है. अब टीम इंडिया में उनकी वापसी बहुत ही मुश्किल नजर आ रही है. अजिंक्य रहाणे IPL 2022 में भी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए हैं. वहीं, 90 वनडे मैचों में 2962 रन बनाए हैं. लेकिन भारत के लिए उन्होंने सिर्फ 20 टी20 मैच ही खेले हैं, जिनमें उन्होंने 375 रन बनाए हैं. लेकिन अब अजिंक्य रहाणे 34 साल के हो चुके हैं और उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news