Team India: महज 2 टेस्ट खेलकर खत्म हो गया टीम इंडिया के इस क्रिकेटर का करियर! सेलेक्टर्स भी भूले नाम
Advertisement

Team India: महज 2 टेस्ट खेलकर खत्म हो गया टीम इंडिया के इस क्रिकेटर का करियर! सेलेक्टर्स भी भूले नाम

Indian Cricket: भारत ने दुनिया को एक से एक क्रिकेटर दिए हैं. कुछ ने विश्व में अपना नाम बनाया तो वहीं, सचिन तेंदुलकर जैसे महान बल्लेबाज को तो 'गॉड ऑफ क्रिकेट' भी कहा जाता है. हालांकि कुछ का करियर लंबा नहीं चल पाया और ऐसा ही एक खिलाड़ी है जो महज 2 टेस्ट मैच ही खेल सका.

indian cricket navdeep saini

Indian Cricketer Navdeep Saini Stats: भारत ने इस दुनिया को कई बेहतरीन क्रिकेटर दिए हैं. किसी ने बल्ले से तो किसी ने गेंद से अपना कमाल दिखाया. इस खेल को चाहने वालों की संख्या भी भारत में बहुत ज्यादा है.  क्रिकेट की जैसे पूजा कीज जाती है.  यही वजह है कि कई क्रिकेटरों को उनके चाहने वाले भगवान तक का दर्जा देते हैं. हालांकि कुछ खिलाड़ियों को करियर लंबा नहीं चल पाता. ऐसा ही एक पेसर है जो महज 2 टेस्ट मैच ही खेल पाया और अब आलम ये है कि सेलेक्टर्स उसे पूछ तक नहीं रहे.

2019 में किया अंतरराष्ट्रीय पदार्पण

जिस पेसर का जिक्र किया जा रहा है, वह अपनी धारदार गेंदबाजी और गति के लिए मशहूर है. एक वक्त ऐसा था कि उसे तीनों फॉर्मेट में मौके मिल रहे थे. हालांकि चोट और फिर लगातार टीम से बाहर रहने के चलते करियर पर ब्रेक सा लग गया. ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि नवदीप सैनी हैं. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाले नवदीप सैनी ने साल 2019 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

केवल 2 ही टेस्ट मैच खेल पाए

30 साल के नवदीप सैनी ने 2019 में टी20 के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला. उसी साल दिसंबर में उन्होंने वनडे डेब्यू भी कर लिया. टेस्ट फॉर्मेट में खेलने के लिए उन्हें दो साल का वक्त लगा. वह 2021 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेले. हालांकि इस लंबे फॉर्मेट में वह केवल 2 ही मैच अभी तक खेल पाए हैं. वह आखिरी मैच दो साल पहले श्रीलंका के खिलाफ खेले थे, जिसमें टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभाल रहे थे.

बल्ले से भी दिखाया कमाल

नवदीप सैनी अपने अभी तक के करियर में केवल 2 टेस्ट मैच ही खेल पाए, जिनमें उन्होंने 4 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 8 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले. वनडे में उन्होंने 6 जबकि टी20 में कुल 13 विकेट लिए. वह आखिरी बार जुलाई 2021 में भारतीय टीम की जर्सी में नजर आए थे. हाल में उन्होंने इंडिया ए के लिए खेलते हुए बांग्लादेश ए के खिलाफ दो पारियों में 2 विकेट लिए. उन्होंने बल्ले से कमाल दिखाते हुए नाबाद अर्धशतक जड़ा था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news