CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत, कॉमनवेल्थ गेम्स में पक्का किया पहला मेडल
Advertisement

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत, कॉमनवेल्थ गेम्स में पक्का किया पहला मेडल

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है. महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास का पहला मेडल पक्का कर लिया है.

CWG 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत, कॉमनवेल्थ गेम्स में पक्का किया पहला मेडल

Commonwealth Games 2022: यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (IND W vs ENG W) को हराकर फाइनल में जगह बना ही है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने काटे की टक्कर में इंग्लैंड को हराकर कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास का पहला मेडल पक्का कर लिया है. भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को 4 रन से हराया.

रोमांचक मुकाबले में मारी बाजी

सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से ति मंधाना ने 32 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली और जेमाइमा रोड्रिगेज ने 31 गेंदों पर 44 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी. भारत की ओर से स्नेह राणा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए.

CWG 2022 में टीम इंडिया 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीम (Team India) ने अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को की थी. टीम इंडिया का पहला मैच 29 जुलाई 2022 को ऑस्ट्रेलिया से हुआ था, जिसमें टीम को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. भारत ने तीसरा मैच बारबाडोस के खिलाफ जीता और अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया. 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंडिया प्लेइंग XI : शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमाइमा रोड्रिगेज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह.

इंग्लैंड प्लेइंग XI : डेनियल व्यॉट, सोफिया डंकले, एलिसे केप्से, नताली स्किवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), माइया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टन, फ्रेया केंप, इजी वॉन्ग, सारा ग्लेन.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news