IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान रोहित करेंगे इन 2 प्लेयर्स की छुट्टी! टीम में जगह मिलने पर लटकी तलवार
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान रोहित करेंगे इन 2 प्लेयर्स की छुट्टी! टीम में जगह मिलने पर लटकी तलवार

India vs Zimbabwe: भारतीय टीम आज (6 नवंबर को) जिम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर मुकाबला खेलेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं. 

Twitter

India vs Zimbabwe ICC T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप में दो प्लेयर्स टीम इंडिया के लिए बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए बड़ा बोझ बन चुके हैं. भारत और जिम्बाब्वे के बीच 6 नवंबर को मेलबर्न के मैदान पर करो या मरो का मुकाबला खेला जाएगा. इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. ऐसे में वह खराब फॉर्म से जूझ रहे दो प्लेयर्स की छुट्टी कर सकते हैं. आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में. 

इस स्पिनर ने किया निराश 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविचंद्रन अश्विन कमाल का खेल दिखाने में बिल्कुल विफल साबित हुए हैं. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गए हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप के चार मैचों में सिर्फ 3 विकेट ही झटक पाए हैं. अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भले ही टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हों, लेकिन टी20 क्रिकेट में उनका जादू नहीं चल पा रहा है और वह काफी महंगे साबित हुए हैं. 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ उन्होंने खूब रन लुटाए, जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भारतीय टीम के लिए 63 टी20 मैचों में 69 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में जिम्बाब्वे के खिलाफ अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को शामिल किया जा सकता है. 

फ्लॉप हो रहा है ये विकेटकीपर 

IPL 2022 में बेहतरीन खेल दिखाकर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) टी20 वर्ल्ड कप में अपना फिनिशर रूप नहीं दिखा पाए हैं. उनकी वजह से स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को बेंच पर बैठना पड़ रहा है. जब भी दिनेश कार्तिक से बड़ी पारी की उम्मीद होती है. वह टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट जाते हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अभी तक एक भी हाफ सेंचुरी नहीं लगा पाए हैं. वह 37 साल के हो चुके हैं. उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 60 टी20 मैचों में 686 रन बनाए हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान रोहित ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत जरूरी 

टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप में इस समय 4 मैचों में 3 जीत के साथ, 6 अंक लेकर ग्रुप-2 में पहले स्थान पर काबिज है. भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करके सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है. लेकिन अगर टीम इंडिया को हार का सामना का सामना करना पड़ता है, तो पाकिस्तान (Pakistan) के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल जाएंगे. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news