IND vs WI: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे मैच से चंद घंटे पहले स्टार खिलाड़ी लौटा भारत
Advertisement
trendingNow11798464

IND vs WI: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे मैच से चंद घंटे पहले स्टार खिलाड़ी लौटा भारत

Team India, Star Cricketer Injured: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. पहले वनडे मैच से चंद घंटे पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है. 

IND vs WI: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे मैच से चंद घंटे पहले स्टार खिलाड़ी लौटा भारत

Star Cricketer Injured: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7:00 बजे से ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. पहले वनडे मैच से चंद घंटे पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है. 2023 वनडे विश्‍व कप को देखते हुए तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज को उनके कार्य प्रबंधन का ध्‍यान रखते हुए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम दिया गया है. सिराज, आर अश्विन, अजिंक्‍य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ स्‍वदेश लौट गए हैं.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

मोहम्‍मद सिराज की अनुपस्थिति में शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने 35 मैचों में 50 विकेट लिए हैं. टीम में अन्‍य तेज गेंदबाज उमरान मलिक, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार हैं, जिनके पास कुल मिलाकर 15 विकेट हैं. मुकेश तो अभी तक भारत के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेले हैं. भारत के सिराज की जगह विकल्‍प को चुनने की संभावना नहीं है, क्‍योंकि उनके पास हार्दिक पांड्या भी मौजूद हैं.

वनडे मैच से चंद घंटे पहले स्टार खिलाड़ी लौटा भारत

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी के मद्देनजर भारत को इस सीरीज के बाद अगस्‍त के अंत से सितंबर तक एशिया कप और सितंबर में घर में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज भी खेलनी है. सिराज वेस्‍टइंडीज के दौरे पर टी20 टीम का भी हिस्‍सा नहीं हैं. टेस्‍ट सीरीज में सिराज ने दो मैच में सात विकेट लिए थे, जिसमें पोर्ट ऑफ स्‍पेन में पहली पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं, जहां चौथे दिन वेस्‍टइंडीज की पारी ढेर हो गई थी.

बेंगलुरु के लिए 14 मैचों में 19 विकेट लिए

इस दौरे के अलावा वह ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में वर्ल्ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेले थे, जिसमें उन्‍होंने पांच विकेट लिए थे. आईपीएल 2023 में भी उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 14 मैचों में 19 विकेट लिए थे. सिराज ने अपना पिछला वनडे मार्च 2022 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उस सीरीज में उन्‍होंने पांच विकेट लिए थे. वह भारत की ओर से सबसे ज्यादा और सीरीज में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. 2022 की शुरुआत से सिराज ने वनडे में भारत के लिए सबसे अधिक 43 विकेट लिए हैं.   

(With IANS Inputs)

Trending news