IND vs WI: भारतीय टीम का ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा वेस्टइंडीज का काल, खौफ से थर-थर कांपेंगे कैरेबियाई!
Advertisement

IND vs WI: भारतीय टीम का ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा वेस्टइंडीज का काल, खौफ से थर-थर कांपेंगे कैरेबियाई!

Team India: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो वेस्टइंडीज के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही कैरेबियाई टीम को अपने तूफान से तहस-नहस कर सकता है.  

IND vs WI: भारतीय टीम का ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा वेस्टइंडीज का काल, खौफ से थर-थर कांपेंगे कैरेबियाई!

India vs West Indies, 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो वेस्टइंडीज के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. टीम इंडिया का ये घातक खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच में पूरी ही कैरेबियाई टीम को अपने तूफान से तहस-नहस कर सकता है.  

भारतीय टीम का ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा वेस्टइंडीज का काल

इस खिलाड़ी के टीम इंडिया में खेलने की खबर सुनकर वेस्टइंडीज टीम में खौफ का माहौल होगा. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अकेले दम पर भारत को मैच और सीरीज जिता सकता है. टीम इंडिया का ये खतरनाक खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं. रविचंद्रन अश्विन दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज टीम के लिए काल साबित होंगे. भारत की तरह ही वेस्टइंडीज की पिचें भी स्पिन गेंदबाजों की बहुत मदद करती हैं. 

खौफ से थर-थर कांपेंगे कैरेबियाई! 

रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाज माने जाते हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज में रविचंद्रन अश्विन पहले टेस्ट मैच में कैरेबियाई बल्लेबाजों के धागे खोलकर रख देंगे. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए 92 टेस्ट मैचों में 474 विकेट्स हासिल किए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इसके अलावा 92 टेस्ट मैचों में 3129 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 13 अर्धशतक भी शामिल हैं. 

32 बार पारी में 5 विकेट चटकाए

रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वह बेहद खतरनाक हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट मैचों में 32 बार पारी में 5 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 7 बार टेस्ट मैचों में 10 या उससे ज्यादा विकेट्स झटके हैं. अगर गलती से भी वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में स्पिनरों के लिए मददगार पिच दे दी, तो फिर रविचंद्रन अश्विन मेजबान टीम को अकेले दम पर ही तहस-नहस कर देंगे. 

बेहद खतरनाक कला का हुनर 

रविचंद्रन अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न ने एक बार कहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट हासिल कर सकते हैं. रविचंद्रन अश्विन की ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल से बचना वेस्टइंडीज टीम के लिए नामुमकिन होगा. ICC की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया को अपने दम पर कई मैच जिताए हैं.

Trending news