BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, जीते हुए मैच में बन गया सबसे बड़ा विलेन
Advertisement

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, जीते हुए मैच में बन गया सबसे बड़ा विलेन

India vs West Indies: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को ब्रिजटाउन में गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में 5 विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में टीम इंडिया की 5 विकेट से जीत के बावजूद एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ. इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. 

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, जीते हुए मैच में बन गया सबसे बड़ा विलेन

India vs West Indies, 2023: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को ब्रिजटाउन में गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में 5 विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इस मैच में टीम इंडिया की 5 विकेट से जीत के बावजूद एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ. इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई, जिससे बाकी के टैलेंटेड खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाया.  

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिजटाउन में खेले गए पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने बड़े भरोसे के साथ सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया था, लेकिन वह बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. सूर्यकुमार यादव बीच मझदार में ही टीम इंडिया को छोड़कर चलते बने. सूर्यकुमार यादव इस मैच में 19 रन पर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव ने आखिरी 11 वनडे पारियों में 9 (8), 8 (6), 4 (3), 34* (25), 6 (10), 4 (4), 31 (26), 14 (9), 0 (1), 0 (1), 19 (25) के स्कोर बनाए हैं. खराब फॉर्म में बावजूद पहले वनडे मैच में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया और संजू सैमसन जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज की अनदेखी की गई. 

खत्म हो सकता है करियर

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 24 वनडे मैचों की 22 पारियों में 23.79 की खराब औसत से 452 रन  बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक ही निकले. पिछली 11 पारियों में सूर्यकुमार यादव एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इस दौरान वह केवल 4 बार ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. अगर ऐसा ही रहा तो सूर्यकुमार यादव का वनडे करियर जल्द खत्म हो सकता है. सूर्यकुमार यादव के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती.

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार

नंबर 3 या नंबर 4 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो टीम को अंत तक संभाल कर रखे और उसे जीत के करीब लेकर जाए और सूर्यकुमार यादव ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. अगले मैच में सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया से बाहर करना जरूरी हो गया है, नहीं तो भारत को फिर हार का मुंह देखना पड़ेगा. भारतीय वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानते हैं. संजू सैमसन जरूरत पड़ने पर बेहतरीन विकेटकीपिंग भी करते हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजी क्रम को तहस-नहस भी कर सकते हैं. 

Trending news