IND vs SL: रोहित शर्मा कोलकाता में बदलेंगे प्लान, इस घातक खिलाड़ी के चक्कर में प्लेइंग-11 से होगी युजवेंद्र चहल की छुट्टी!
Advertisement

IND vs SL: रोहित शर्मा कोलकाता में बदलेंगे प्लान, इस घातक खिलाड़ी के चक्कर में प्लेइंग-11 से होगी युजवेंद्र चहल की छुट्टी!

IND vs SL 2nd ODI: गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में गेंदबाजी के ज्यादा बेहतर ना रहने के चलते कप्तान रोहित शर्मा अब प्लेइंग-11 में बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल की टीम से छुट्टी हो सकती है.

yuzvendra chahal (bcci)

India vs Sri Lanka 2nd ODI, Playing 11: भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज जीत से किया. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम ने सीरीज के पहले वनडे में 67 रनों से जीत दर्ज की. रोहित ने प्लेइंग-11 में कुछ चांस लिए और टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को मौका नहीं दिया. हालांकि टीम इंडिया ने 373 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. ऐसे में बल्लेबाजी पर सवाल नहीं उठे लेकिन गेंदबाजों ने निराश किया और श्रीलंकाई टीम 300 का स्कोर पार करने में कामयाब रही. ऐसे में कप्तान रोहित कोलकाता में होने वाले दूसरे वनडे में प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकते हैं. 

चहल होंगे आउट?

गेंदबाजी में टीम के ज्यादा असरदार ना रहने के चलते कप्तान रोहित शर्मा अगले वनडे के लिए प्लेइंग-11 में बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल की टीम से छुट्टी हो सकती है. चहल ने गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के शुरुआती वनडे मैच में 10 ओवर में 58 रन लुटाए थे. उन्होंने निचले क्रम में बल्लेबाजी को उतरे वानिंदु हसरंगा को शिकार बनाया जिनका कैच श्रेयस अय्यर ने 16 के निजी स्कोर पर लपका. अब चहल की जगह पर खतरा मंडरा रहा है. 

सुंदर को मिलेगा मौका!

अगर चहल बाहर होते हैं तो वॉशिंगटन सुंदर को टीम में मौका मिल सकता है. चेन्नई के 23 साल के सुंदर ऑफ स्पिनर हैं और मौका पड़ने पर बल्ले से भी कमाल दिखा सकते हैं. वह घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं. वह अभी तक 4 टेस्ट, 12 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही वनडे डेब्यू किया था और अपना पहला मैच साल 2017 में मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला. वह पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने वाली टीम का हिस्सा थे.

गुवाहाटी में बल्लेबाजों ने दिखाया दम

गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से जमकर रन बरसे, जिन्होंने 87 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 73वां शतक जड़ा. कप्तान रोहित शर्मा ने 83 जबकि शुभमन गिल ने 70 रन बनाए. दोनों के बीच 143 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई. श्रीलंकाई टीम कप्तान दासुन शनाका (108*) के नाबाद शतक के बावजूद 50 ओवर में 8 विकेट पर 306 रन बना पाई. शनाका ने 88 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और 3 छक्के जड़े. विराट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news