IND vs SL: पूरी सीरीज सिर्फ पानी पिलाता रह जाएगा द्रविड़-रोहित का ये फेवरेट खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!
Advertisement

IND vs SL: पूरी सीरीज सिर्फ पानी पिलाता रह जाएगा द्रविड़-रोहित का ये फेवरेट खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!

India vs Sri Lanka, 2023:  श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की इस पूरी वनडे सीरीज में टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी सिर्फ पानी पिलाता रह जाएगा, लेकिन उसे एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का सबसे फेवरेट खिलाड़ी है, लेकिन इसके बावजूद भी उस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ एक भी वनडे मैच में मौका मिलना मुश्किल है. 

IND vs SL: पूरी सीरीज सिर्फ पानी पिलाता रह जाएगा द्रविड़-रोहित का ये फेवरेट खिलाड़ी, नहीं मिलेगा एक भी मौका!

India vs Sri Lanka, 1st ODI:  भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी हो रही है. ऐसे में इस पूरी वनडे सीरीज का रोमांच अपने चरम पर होगा. 

पूरी सीरीज सिर्फ पानी पिलाता रह जाएगा द्रविड़-रोहित का ये फेवरेट खिलाड़ी

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की इस पूरी वनडे सीरीज में टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी सिर्फ पानी पिलाता रह जाएगा, लेकिन उसे एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलेगा. ये खिलाड़ी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का सबसे फेवरेट खिलाड़ी है, लेकिन इसके बावजूद भी उस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ एक भी वनडे मैच में मौका मिलना मुश्किल है. बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का ये सबसे फेवरेट खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि केएल राहुल हैं.

नहीं मिलेगा एक भी मौका!

केएल राहुल वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की पूरी वनडे सीरीज में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा और उनकी जगह टीम इंडिया में बतौर नंबर 5 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा. ऐसे में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ईशान किशन ही निभाते नजर आएंगे, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी  शानदार विकेटकीपिंग की थी.

पूरी सीरीज सिर्फ बेंच गर्म करनी होगी 

ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग भी करेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की जगह पक्की है. नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर का खेलना तय है. वहीं, नंबर 5 पर जहां अभी तक केएल राहुल वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी करते थे, उस बल्लेबाजी पोजीशन पर सूर्यकुमार यादव ही बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. 

रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का फेवरेट खिलाड़ी

बता दें कि केएल राहुल जैसे फ्लॉप बल्लेबाज के लिए सूर्यकुमार यादव जैसे खतरनाक बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जाना लगभग नामुमकिन है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के फेवरेट खिलाड़ी केएल राहुल को इस पूरी वनडे सीरीज में सिर्फ बेंच गर्म करनी होगी और पानी पिलाना होगा. नंबर 6 पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. 

प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे ये नाम 

नंबर 7 पर ऑलराउंडर अक्षर पटेल बल्लेबाजी करेंगे, जिन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड जीता था. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में एकमात्र स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को शामिल किया जाएगा और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक बतौर तेज गेंदबाज खेलेंगे. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.  

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 10 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, गुवाहाटी

दूसरा वनडे मैच, 12 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, कोलकाता

तीसरा वनडे मैच, 15 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news