IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज के बीच टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, सामने आया चौंकाने वाला अपडेट
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज के बीच टीम इंडिया से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

India vs New Zealand: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे मैच से पहले टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय टीम का एक खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो गया है. 

Photo (BCCI)

India vs New Zealand 3rd T20 Match: टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड की टीमों के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला आज (1 फरवरी) को खेला जाना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया से खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया का एक घातक तेज गेंदबाज इस सीरीज से बाहर हो गया है. इतना ही नहीं ये खिलाड़ी अब दूसरी टीम के लिए मुकाबला भी खेल रहा है. 

टी20 सीरीज के बीच टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किए गए मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) टीम से बाहर हो गए हैं. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को शुरुआती दो मैचों में खेलने का मौका भी नहीं मिला था. वह टीम इंडिया को छोड़कर रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मैच में बंगाल की टीम के साथ जुड़ गए हैं.  रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में इस समय बंगाल और झारखंड के बीच मैच खेला जा रहा है. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) इस मैच के पहले दिन बंगाल की ओर से गेंदबाजी करते हुए भी नजर आए. इस मैच में उन्होंने पहली पारी में 3 विकेट भी हासिल किए.  

टीम इंडिया में डेब्यू मैच का इंतजार 

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक अपना डेब्यू मैच नहीं खेला है. उन्हें इस सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ भी टी20 स्क्वॉड में भी शामिल किया गया था, लेकिन उस सीरीज में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. मुकेश कुमार भारतीय टेस्ट टीम में भी शामिल किए जा चुके हैं, लेकिन उन्हें टेस्ट में भी अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है. 

घरेलू क्रिकेट में काफी सफल 

बिहार के गोपालगंज में जन्मे मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) बांग्लादेश-ए के खिलाफ खेली गई सीरीज में इंडिया ए के लिए खेले थे, उस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में उन्होंने कुल 9 विकेट लिए थे. मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अभी तक 35 फर्स्ट क्लास मैचों में 134 विकेट लिए हैं. लिस्ट-ए में उनके नाम 24 मैचों में 26 विकेट हैं. वह इस बार आईपीएल में भी नजर आने वाले हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news