IND vs NZ: दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान
Advertisement

IND vs NZ: दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की Playing 11 तय! कप्तान हार्दिक पांड्या करेंगे इस प्लेयर को कुर्बान

India vs New Zealand, 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 29 जनवरी को शाम 7:00 बजे से लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

Hardik Pandya

India vs New Zealand, 2nd T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 29 जनवरी को शाम 7:00 बजे से लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए दूसरा टी20 मैच जीतना बेहद जरूरी है, नहीं तो तीन मैचों की टी20 सीरीज पर न्यूजीलैंड की टीम कब्जा कर लेगी. दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन उतारेंगे और 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से कुर्बान कर देंगे. 

दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये होंगे ओपनर

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शुभमन गिल के साथ विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरेंगे. शुभमन गिल ने 21 वनडे मैचों में 73.76 की औसत और 109.80 की स्ट्राइक रेट से 1254 रन बनाए हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में वह फ्लॉप रहे और सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें दूसरे टी20 मैच में भी मौका देंगे. 

ऐसा होगा टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में नंबर 3 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को उतारा जाएगा. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या राहुल त्रिपाठी को टीम से बाहर कर देंगे. राहुल त्रिपाठी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करते हुए कप्तान हार्दिक पांड्या ने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में नंबर 3 जैसी अहम बैटिंग पोजीशन पर बल्लेबाजी के लिए उतार दिया. दबाव में राहुल त्रिपाठी 0 रन पर चलते बने. राहुल त्रिपाठी के नंबर 3 बैटिंग पोजीशन पर फ्लॉप होने की वजह से टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह तहस-नहस हो गया. 

नंबर 4 पर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. नंबर 6 पर ऑलराउंडर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो फिनिशर के साथ ऑलराउंडर का रोल भी निभाएंगे. वहीं, नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. वॉशिंगटन सुंदर ने पहले टी20 मैच में 28 गेंदों पर 50 रन बनाए थे और 2 विकेट भी झटके थे. 

गेंदबाजी डिपार्टमेंट 

कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कुलदीप यादव को बतौर एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाएंगे. मुकेश कुमार, उमरान मलिक और शिवम मावी को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. कप्तान हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर कर देंगे, जो पहले टी20 मैच में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11

पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news