IND vs NZ: वेलिंगटन से फैंस के लिए बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच!
Advertisement
trendingNow11446344

IND vs NZ: वेलिंगटन से फैंस के लिए बुरी खबर, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच!

Wellington Weather Prediction: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के चलते टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. वहीं, न्यूजीलैंड को पाकिस्तान ने हराकर बाहर किया. अब दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगी और आमने-सामने होंगी.

India vs New Zealand (Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप-2022 में मिली हार की निराशा को दूर कर एक बार फिर मैदान पर उतरेगी. उसके सामने न्यूजीलैंड की कड़ी चुनौती है जिसके खिलाफ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में सीमित ओवरों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला टी20 मैच आज यानी 18 नवंबर को वेलिंगटन में होगा. हालांकि फैंस को निराशा भी हाथ लग सकती है और इसका कारण मौसम बन सकता है.   

वेलिंगटन में पहला टी20

धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों के बिना न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया की कोशिश सीरीज में जीत से आगाज करने की हैं. कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे हार्दिक पांड्या ने भी कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप की निराशा को भूलकर नए सीजन का आगाज करेंगे. इस मैच के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी कड़ी तैयारी में जुटे थे. क्रिकेट फैंस भी काफी उत्साहित हैं लेकिन बारिश और खराब मौसम उनका मजा किरकिरा कर सकते हैं. 

बारिश कर सकती है मजा खराब

वेलिंगटन में 18 नवंबर यानी आज बारिश की संभावना जताई जा रही है. यह मैच न्यूजीलैंड के स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा. दिन में बारिश की संभावना 96 प्रतिशत तक है जबकि रात में यह 79 प्रतिशत हो जाती है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, दिनभर 94 प्रतिशत बादलों का साया दिनभर रहने की संभावना है. इतना ही नहीं, तूफान भी आ सकता है लेकिन इसकी आशंका करीब 20 प्रतिशत ही है. रात 10 बजे तक बारिश की संभावना बढ़कर 76 प्रतिशत हो जाने की उम्मीद जताई गई है. वहीं, 10-15 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी और आर्द्रता 52 प्रतिशत तक रहेगी. 

ऐसा है पूरा शेड्यूल

भारत को टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. वहीं, न्यूजीलैंड को पाकिस्तान ने हराकर बाहर किया. अब दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार मैदान पर उतरेंगी और आमने-सामने होंगी. तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 और तीसरा मैच 22 नवंबर को खेला जाएगा. फिर शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया वनडे सीरीज खेलेगी जिसके मैच 25, 27 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news